Latest

Laptop Ya Computer Mei Jio TV kaise Chalaye


Laptop Ya Computer mei Jio TV kaise Chalaye, नमस्कार दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग में स्वागत है। आज हम आपके लिए एक और शानदार पोस्ट लेकर आए हैं। इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है, की आप किस तरह से अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में Jio TV कैसे चलाए

दोस्तो आजकल सभी के पास अपना एक Smartphone है, और सभी अपने फोन में अपने हिसाब से सारी चीज़े देखते है, साथ सभी के घर में TV भी है, और वह भी TV में News देखते है। लेकिन क्या आपने Jio TV के बारे में सुना है, या उसे इस्तेमाल किया है।

आज हम आपको अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में Jio TV चलाने के बारे में आपको बताने वाले है, आप अपने फोन में तो Jio TV चला लिया होगा, पर आपको Laptop में Jio TV चलाने के बारे में आज हम आपको बताने वाले है।

Jio TV चलाने पर आपको 800 प्रकार के चैनल और वह भी सभी भाषाओं में आपको देखने को मिलते है। Live Sports, News, Movies, Entertainment आदि सभी तरह के चैनल आपको Jio TV में मिल जाते है।

अगर आप Jio TV को अपने Mobile में चलाते है, तो वह बहुत ही आसान है। लेकिन अगर आप Jio TV को अपने लैपटॉप में चलाना चाहते है, तो इसके लिए आपको Jio TV को अपने लैपटॉप में Download करना होता है।

अगर आपको अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में Jio TV Download करना है, और उसे चलाना है, तो आप आज को हमारी इस पोस्ट को पूरा लास्ट तक पढ़े इसमें हम आपको Laptop Ya Computer mei Jio TV kaise Chalaye इसके बारे में आपको सारी जानकारी विस्तार से देने वाले है।

जरूर पढे: Top 12 Best Hindi blogs in 2022

Laptop Ya Computer mei Jio TV kaise Chalaye

यह एक Android Application है, इसमें आपको Live TV वह भी 800 चैनल और 15 अलग भाषाओं में देखने को मिलता है। यह Mobile Application है, इसे आप अपने Laptop में भी Download कर सकते है, और कही भी और कभी भी Live TV का आनंद ले सकते है।

Jio TV आपको Jio Company के द्वारा इस्तेमाल करने के लिए और फ्री टाइम में आपको Enjoy करने के लिए बनाया गया है, इसमें आपको HD Channels देखने को मिलते है, Jio TV में आपको 15 अलग अलग केटेगरी और 13 अलग अलग भाषाओं में मिलते है।

Jio TV की Application को आप बहुत ही आसानी से अपने Phone के Play Store में जाकर Download कर सकते है। Jio TV को अब तक 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने Downlaod कर लिया है, और इसका रेटिंग 4.1 स्टार है।

जरूर पढे: Blog Ka Traffic Kaise Badhaye

Jio TV के Feature

Jio TV में आपको बहुत सारे फीचर देखने को मिल जाते है। इन सभी फीचर को आपने दूसरे TV application में देखा होगा, लेकिन कुछ फीचर इसमें खास है, जो आपको दूसरी Application में आपको नही मिलते है, उनके बारे में आपको बताने वाले है।

  • Jio TV में आपको सबसे अच्छा Option देखने को यह मिलता है, की आप इसमें चलती हुई Live Video को Push कर सकते है, और बाद में इसे Play भी कर सकते है।
  • अगर आपको कोई सा भी एक प्रोग्राम पसंद है, और आप उसे Miss नही करना चाहते है, तो आप इस प्रोग्राम को 7 दिनों तक लगातार देख सकते है।
  • Jio TV Application में आपको 800+ TV चैनल और 13 अलग अलग भाषाओं में आपको मिलते है, यह दूसरी किसी भी Application में नही मिलती है।
  • Jio TV Application में आप वीडियो की क्वालिटी अपने हिसाब से सेट कर सकते है।

हमने आपको Jio TV के बारे में कुछ खास फीचर बता दिए है, जो आपको किसी दूसरी Application में आपको देखने को नहीं मिलते है। इस एप्लीकेशन के यह कुछ खास फीचर है।

Laptop Ya Computer mei Jio TV kaise Chalaye-

अगर आप भी अपने Laptop और Computer में Jio TV का एप्लीकेशन इस्तेमाल करना चाहते है, तो इसके लिए हम आपको कुछ Step बताने वाले है, जिनका इस्तेमाल करके आप इस एप्लीकेशन को अपने लैपटॉप में Download कर सकते है, पर इससे पहले आपको एक Software Download करना होगा, जिसके बाद ही आप Jio TV Application Download कर सकते है।

  • सबसे पहले अगर आप अपने लैपटॉप में Apps Download करना चाहते हैं, तो इससे पहले आपको BlueStack Software को Download करना होता है।
  • BlueStack Software Application को Download करने के बाद आपको इस Application को अपने लैपटॉप में Open करना है।
  • Open करने के बाद आपको इसमें Left Side में ऊपर Play Store की एप्लिकेशन दिखाई देगी, आपको इसे अपने करना है।
  • Play Store Application को Open करने के बाद आपको इसमें Gmail ID और Password डालकर Login करना है।
  • Login करने के बाद आपके सामने आपके लैपटॉप में Play Store Open हो जाएगा, आप इस Play Store Application से अपनी पसंद का कोई भी App Download कर सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते है।
  • अब आपको इसमें ऊपर Search Baar में Jio TV Type करना है, और बाद आप इसमें डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके इसे Download कर लेना है।
  • जब आप JIO App को Download कर लेते है, उसके बाद में आप इसे Install करे, Install करने के बाद आपको यह Application Laptop Ya Computer ke Desktop पर दिखाई देने लग जाएंगी।
  • जब आप इस Application को Open करते है, तो ध्यान रहे की यह एप्लीकेशन Bluestack Software में ही Open होगी, Open होने पर कुछ परमिशन को Allow करने के बाद यह Open हो जाएगा।

दोस्तो आप इन सभी Step को फॉलो करने के बाद Jio TV को अपने Laptop में Download कर सकते है, और News और Movies का आनंद ले सकते है।

जरूर पढे: Instagram Par Follower Badhane Wala App

निष्कर्ष

आज की हमारी यह पोस्ट Laptop Ya Computer mei Jio TV kaise Chalaye और Laptop Ya Computer mei Jio TV kaise Download kare इसके बारे में आपको सारी जानकारी विस्तार से दी है। उम्मीद है, की आपको यह सारी जानकारी आपको ध्यान से समझ आ गई होगी।

अगर आपको हमारी यह जानकारी पढ़ने के बाद किसी भी तरह की कोई समस्या आती है, तो आप हमे Comment करके पूछ सकते है, हम आपकी समस्या को जल्दी ही दूर करने की कोशिश करेंगे।

आज की हमारी यह पोस्ट Laptop Ya Computer mei Jio TV kaise Chalaye, अगर आपको पसंद आती है, तो आप हमारी इस पोस्ट को अपने Social Media Platform पर जरूर Share करे, ताकि आपके दोस्तों को भी यह जानकारी पढ़ने को मिले। जय जवान जय किसान

जरूर पढे: 21+ New Paisa Kamane Ka Tarika

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also
Close
Back to top button