Latest

Bandhan Bank से Business Loan कैसे ले ? – Bandhan Bank Business se Loan Kaise Le | Bandhan Bank Business Loan Apply



Bandhan Bank से Business Loan कैसे ले ?

बिजनेस लोन उस समय पर लेनी चाहिए जब आवेदक अपने बिजनेस को बड़ा करना चाहता है , या अपने बिजनेस को और अलग डायमेंशन में बढ़ाना चाहता है। अगर आप बिजनेस के क्षेत्र में नए हैं और अपना शुरुआत से बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं या फिर अपनी बिजनेस की मेंटेनेंस पर ध्यान देना चाहते हैं , या फिर अपने बिजनेस के लिए न्यू असेट्स खरीदना चाहते हैं। Bandhan Bank se Business Loan Kaise Le , Bandhan Bank Business Loan Interest Rate , Bandhan Bank Loan Eligibility Criteria , Bandhan Bank Business Loan Required Documents , Bandhan Bank Business Loan online apply इन सभी आवश्यकताओं के पूरा करने के लिए आवेदक को बिजनेस लोन मिल जाता है। बंधन बैंक से बिजनेस लोन लेने के लिए आवेदक को कुछ निश्चित प्रोसीजर के अनुसार चलकर आवेदक लोन का आवेदन आसानी पूर्वक कल सकता है।

Bandhan Bank Business Loan kya hai

बंधन बैंक ऐसा बैंक है जो कि अपने आवेदकों को विभिन्न प्रकार के लोन जैसे की पर्सनल लोन , गोल्ड लोन , एजुकेशन लोन , होम लोन , बिजनेस लोन इत्यादि प्रकार के लोन बहुत ही सही ब्याज दर के साथ प्रदान कराता है। इस प्रकार अगर आप बंधन बैंक से बिजनेस लोन लेने का सोच रहे हैं तो आप को बंधन बैंक के सभी ऑफिशियल इंफॉर्मेशन होनी चाहिए और इसके बाद आप बंधन बैंक से फाइनेंशियल सपोर्ट ले सकते हैं। लोन के माध्यम से आवेदक अपने बिजनेस को बढ़ा सकता है, नए असेट्स खरीद सकता है , नए ऑपरेशन करा सकता है , मेंटेनेंस करा सकता है इस प्रकार की सभी कार्य यह बिजनेस लोन को लेकर आसानी पूर्वक करा सकता है और अपने बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकता है।

Bandhan Bank se Business Loan Kaise Le

बंधन बैंक से लोन लेने के लिए आवेदक को कुछ प्रक्रियाओं को ध्यान में रखना होगा और उसी के अनुसार सभी प्रकार की प्रोसेस को फॉलो करना होगा। अगर बात करें बंधन बैंक से बिजनेस लोन लेने की तो इसमें आवेदक को सबसे पहले एक एप्लीकेशन फॉर्म जिसमें आवेदक की पर्सनल डिटेल्स भरी जाती है और इसके साथ-साथ आवेदक को फोटोग्राफ्स एवं हस्ताक्षर की आवश्यकता होती है। जब यह पहली प्रक्रिया हो जाती है तो आवेदक को रिक्वायर्ड दस्तावेज और एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करना होता है। जब आवेदक यह सभी प्रक्रियाएं कर लेता है तो उसका सभी प्रोसीजर को वेरीफाई किया जाता है और इसके बाद ही उसका लोन अप्रूव किया जाता है।

Interest Rate 15% to 19.50%
Loan Amount 1 Lakh to 10 Lakh
Loan Tanure Maximum 36 Months
Loan processing Charges 2% of Loan Amount
purpose of Business Loan Purchase Equipment, purchase inventory, increase working capital , improve credit history , expanding operation

Bandhan Bank se Business loan कितना ले सकते हैं ?

अगर बात करें बंधन बैंक से बिजनेस लोन लेने की तो आवेदक एक लाख से लेकर 10 लाख तक की अमाउंट आसानी पूर्वक बंधन बैंक से आवेदन कर सकता है। अगर आवेदक बंधन बैंक से इससे अधिक बिजनेस लोन लेना चाहता है तो उसे इसके साथ-साथ आइटीआर अथवा इनकम टैक्स रिटर्न का ब्यौरा देना होगा और साथ-साथ ट्रांजैक्शन हिस्ट्री की डिटेल्स देनी होगी उसके बाद बंधन बैंक किया निर्धारित करेगा कि आवेदक को कितना रुपए दिया जाता है। इस प्रकार आवेदक आसानी पूर्वक इस लोन को ले सकता है। लिए गए बिजनेस लोन का भुगतान करने का समय अधिकतम 36 महीने के बीच होता है। इस अवधि के दौरान कभी भी आवेदक अपने लिए गए लोन का भुगतान कर सकता है।

Bandhan Bank Business Loan Interest Rate

धन बैंक से बिजनेस लोन लेने के लिए आवेदक को कुछ इंटरेस्ट रेट पड़ता है और यह बहुत ही इंपॉर्टेंट फेक्टर होता है जो कि लोन लेते समय आवेदक को देखना होता है। अगर बात करें बंधन बैंक से बिजनेस लोन लेने की तो यह कम 15% से शुरू हो जाता है जो कि सबसे न्यूनतम वार्षिक ब्याज दर होती है और बात करें अधिकतम वार्षिक ब्याज दर की तो यह उन्हें 19.50% तक अधिकतम लगाया जाता है। इंटरेस्ट रेट की दर इस बात पर निर्धारित करती है कि आवेदक ने कितनी अमाउंट का आवेदन किया है। और अगर बात करें इसके अतिरिक्त शुल्क की तो इसमें लगाएगी प्रोसेसिंग शुल्क लिए गए अमाउंट का 2% लगाई जाती है।

Bandhan Bank Business Loan Required Document

बंधन बैंक से बिजनेस लोन लेने के लिए कुछ रिक्वायर्ड दस्तावेज होते हैं जो कि बंधन बैंक को सबमिट करने होते हैं जिसके बाद आवेदक को यह बिजनेस लोन प्रदान कराया जाता है जो कि निम्नलिखित हैं:

  • बंधन बैंक से लोन लेने के लिए आवेदक को पहले आईडेंटिटी प्रूफ को देना होता है यह बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज होता है क्योंकि इस डॉक्यूमेंट के माध्यम से आवेदक की आइडेंटिटी चेक की जाती है। और इसमें आवेदक का आधार कार्ड , पैन कार्ड , ड्राइविंग लाइसेंस , वोटर आईडी कार्ड ,पासवर्ड इत्यादि में से किसी एक की आवश्यकता पड़ती है।
  • बंधन बैंक में बिजनेस लोन के आवेदन पर आवेदक को रेजिडेंशियल प्रूफ भी देना पड़ता है। इस रेजिडेंशियल प्रूफ को ही एड्रेस प्रूफ बोलते हैं। इसके साथ साथ कभी कभी आवेदक को अपने यूटिलिटी बिल्स की लेटेस्ट फोटो कॉपी भी दिखानी होती है।
  • अभी तक जब भी बिजनेस लोन के लिए आवेदन करता है तो उसका क्रेडिट स्कोर चेक किया जाता है और साथ-साथ उसकी मंथ में होने वाले प्रॉफिट लॉस का भी विवरण एवं ट्रांजैक्शन हिस्ट्री की डिटेल्स दिखानी पड़ती है। इसके साथ-साथ आवेदक को अपने सभी होने वाले मुनाफे और घाटे का भी विवरण देखना पड़ता है।

Bank of India se Business Loan kaise le

Bandhan Bank Business Loan Eligibility Criteria

बंधन बैंक से बिजनेस लोन लेने के कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया इस प्रकार है कि आवेदक जब भी बंधन बैंक में आवेदन करता है तो निम्नलिखित लिक्विडिटी क्राइटेरियों को पूरा करना होगा:

  1. आवेदक तक की आयु कम से कम 21 वर्ष होना आवश्यक है तभी वह बिजनेस लोन के लिए आवेदन कर सकता है। और बात करें अधिकतम आयु की तो वह अधिकतम 75 वर्ष होना चाहिए तो वह आसानी पूर्वक इस लोन को आवेदन कर सकता है।
  2. का आवेदन करते समय आवेदक को यह ध्यान में रखना होगा कि आवेदक की नेशनलिटी इंडियन होना जरूरी है। अगर आवेदक के पास भारत की नागरिकता है तो उसे लोन के लिए अप्रूव करा दिया जाता है।
  3. आवेदक को इस क्षेत्र में कम से कम 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए तभी उसे बंधन बैंक में बिजनेस लोन के लिए अप्रूव किया जाएगा।

Bandhan Bank Business Loan Online Apply

बंधन बैंक से बिजनेस लोन लेने के लिए दो प्रकार के माध्यम होते हैं जिसमें से आवेदक के किसी भी एक माध्यम का उपयोग करके बंधन बैंक से बिजनेस लोन के लिए आवेदन कर सकता है। अगर बात करें हम इसके ऑफलाइन माध्यम की तो उसने आवेदक को बैंक में जाना होता है और अपने सभी प्रक्रियाएं बैंक में जाकर पेन, कागज की सहायता से करनी होती है। अगर आप बंधन बैंक से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आवेदक को सभी प्रक्रियाएं बैंक की ऑफिशियल साइट पर जाकर सभी प्रोसेस करनी होंगी। इसने आवेदक को किसी फोन लैपटॉप कैसे में जा कर यह सभी प्रक्रियाएं ऑनलाइन कर सकते हैं। यह आवेदक पर निर्भर करता है कि उसने किस चॉइस से आवेदन करना है।

Conclusion:

दोस्तों, आज की इस पोस्ट में हमने आवेदकों को शुरू से लेकर अंत तक सभी प्रकार की इंपॉर्टेंट इंफॉर्मेशन को कवर किया है जिससे आने वाले भविष्य में बिजनेस लोन लेने में किसी प्रकार की असुविधा ना हो और वह आसानी पूर्वक बिजनेस लोन लेकर अपने बिजनेस को बढ़ा सके। अगर आपके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति है जिसको बिजनेस लोन की आवश्यकता है किंतु उसे पर्याप्त जानकारी नहीं है तो आप इस पोस्ट की इंफॉर्मेशन उस व्यक्ति तक पहुंचा सकते हैं जिससे वह आसानी पूर्वक इस लोन को ले सके और अपने बिजनेस में होने वाले फ्यूचर गोल्स को पूरा कर सके।

आवेदकों को इस बात का अवश्य रूप से ध्यान रखना चाहिए कि आवेदन करने से पूर्व आवेदक को सभी प्रक्रियाओं को भलीभांति जांच परखना होगा Bandhan Bank se Business Loan Kaise Le , Bandhan Bank Business Loan Interest Rate , Bandhan Bank Loan Eligibility Criteria , Bandhan Bank Business Loan Required Documents , Bandhan Bank Business Loan online apply और सभी प्रकार की नियम एवं निर्देशों को अच्छी प्रकार से पढ़ना होगा। अगर किसी भी नियम शर्त में आवेदक को समस्या उत्पन्न हुई तो हम इसके जिम्मेदार नहीं होंगे इसलिए आवेदक अपनी बुद्धि और विवेक का इस्तेमाल करके बैंक से लोन ले। धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button