Latest

[ phone no. ]Shadi ke liye ladki chahiye – यहां लाखों लड़कियां शादी का इंतजार कर रही है।


नमस्कार भाई लोग क्या आप shadi ke liye ladki chahiye खोज रहे हैं और आपको कोई भी प्लेटफार्म sadi ke liye ladki chahiye सही जानकारी नहीं बताता है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स और कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप शादी के लिए लड़की खोज पाएंगे

जब दोस्तों हम लोगों का शादी का उम्र जब हो जाता है तब हम और हमारे अभिभावक लोग सब मिलकर लड़की ढूंढने लगते हैं लेकिन हम चाहते हैं कि हम अपने पसंद की लड़की से शादी करें ऐसा करने के लिए हम वह तरीका खोजते हैं जिससे की शादी के लिए लड़की आसानी से मिल जाए।

आजकल के जमाने में शादी के लिए लड़की मिल पाना बहुत ही मुश्किल काम हो चुका है लेकिन आजकल के गांव में लड़की वाले खुद लड़के के घर पर जाकर देखते हैं तो गांव में तो सब अभिभावक के मर्जी से होता है लेकिन कुछ ऐसे भी भाई लोग हैं जो चाहते हैं कि हम अपनी पसंद के लड़की से शादी करें।

आज क्या आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे प्लेटफार्म पर ऐसे कुछ टिप्स आपको देंगे जिससे आप शादी के लिए लड़की आसानी से खोज सकते हैं। अब दोस्तों हमें यह पता नहीं कि आपको online shadi ke liye ladki chahiye या फिर अपने समाज में शादी के लिए लड़की चाहिए लेकिन मैं आपको यहां दोनों तरीका बता दूंगा जिससे आप शादी के लिए लड़की खोज सकते हैं।

shadi ke liye ladki chahiye.shadi ke liye ladki chahiye

दोस्तों अगर आपको सच में shadi ke liye ladki chahiye तो आप बिल्कुल अच्छी साइट पर आए हैं यहां पर हम आपको बहुत से बातें बताएंगे शादी को लेकर एवं आपको हम बताएंगे कि आप कैसे हो ऑनलाइन शादी के लिए लड़की खोज सकते हैं।

शादी करने के लिए रिश्ता बहुत जरूरी होता है ऐसे में हम रिश्ते को मजबूत तरीके और ढंग से बनाने के लिए शादी के लिए एक अच्छी लड़की को ढूंढते हैं जो आपको पूरा जीवन साथ में रहें। शादी जीवन का सबसे अहम हिस्सा होता है और इस काम को हमारे घर के सभी सदस्य मिलकर करते हैं ताकि हमें शादी के लिए अच्छी लड़की मिल पाए।

दोस्तों आज भी हमारे गांव में किसी लड़के की जब शादी होती है या फिर हमारे घर में ही कोई शादी होती है तो उसमें सबसे अहम रोल होता है अपने माता-पिता का। माता-पिता नहीं गांव में शादी के लिए लड़की को ढूंढते हैं और वह अपने मनपसंद से अपने बेटे के लिए अच्छी लड़की ढूंढते हैं।

लेकिन शहरों में आपने भी देखा होगा बहुत सी जगह कुछ लड़के अपनी मर्जी से ही शादी कर लेते हैं वह भी बिना मां बाप को पूछें ही. इसलिए वह अपनी पसंद की लड़की से शादी करना चाहते हैं इसलिए पहले वह शादी करते हैं उसके बाद माता-पिता को बताते हैं। संस्कारी परिवार में माता पिता अपने बच्चे के लिए अच्छी लड़की का चुनाव करते हैं।

अगर आप शादी के लिए लड़की चाहिए ढूंढ रहे हैं तो यह अच्छी बात है लेकिन इस बात को अपने माता-पिता के समक्ष रखें और उन्हें भी अपना डिसीजन लेने दे क्योंकि जीवन में आपका सबसे बड़ा भगवान मां और बाप होता है।

हमारे गांव में जब किसी लड़की की शादी के लिए लड़की चाहिए होता है तब उसके आस-पड़ोस और उसके संबंधी लोग मिलकर लड़की देखने जाते हैं इससे पूरा गांव इस बात को जानने लग जाता है कि फलाना आदमी के बेटे के लिए लड़की देखने गए हैं और इस काम में गांव वाले भी साथ देते हैं।

किसी भी लड़की से शादी करने के लिए जब हम अपने गांव में लड़की देखने जाते हैं तब उस लड़की के पूरे परिवार और उनके आस पड़ोस के जो लोग होते हैं उनसे जानकारी ली जाती है कि आखिर इसका परिवार कैसा है और यह कैसा जीवन जीते हैं इन सभी चीजों को बारीकी से पता करते हैं।

यह बात पता करना बहुत जरूरी होता है इसलिए जब हम यह बात अपने माता-पिता को बताते हैं कि हमें शादी के लिए लड़की चाहिए तब वह रिश्तेदारों को बताते हैं तब रिश्तेदार लोग सब मिलकर अच्छी संबंध ढूंढने में लग जाते हैं। इसलिए अगर आप शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे हैं तो अपने माता-पिता को जरूर बताएं क्योंकि वे आपके जन्मदाता है।

दोस्तों हम नीचे आपको ,,shadi ke liye ladki chahiye,, वह आपको कहां से मिलेगा वह हम आपको बताने जा रहे हैं जब आपको उस प्लेटफार्म या वेबसाइट से लड़की का अता पता चल जाए तब उस बात को अपने माता-पिता के समक्ष रखें और उनके घर पर जाएं और उनसे मिले तभी शादी तय करें।

शादी के लिए लड़की से रिश्ता करने के लिए योग्यता.

कोई जॉब या फिर कोई नौकरी को करने के लिए हमारे पास कुछ योग्यताएं होती है और उन योग्यताएं ना होने के कारण हम उन जाओ या फिर नौकरी को नहीं कर सकते हैं इसी प्रकार अगर आपके पास कुछ योग्यताएं हैं तभी आप एक अच्छे शादी के लिए लड़की से रिश्ता बना सकते हैं तो अभी हम आपको नीचे शादी के लिए लड़की से रिश्ता करने के लिए आपके पास क्या-क्या योग्यताएं होनी चाहिए वह बताने वाले हैं।

यहां मैं आपकी योग्यताएं की ही सिर्फ बात नहीं करूंगा यहां मैं वह भी बताऊंगा कि आप जिस लड़की से शादी करने वाले हैं उस लड़की की क्या क्या योग्यताएं होनी चाहिए उन्हें योग्यताएं को देखकर ही उस लड़की से शादी करें।

शादी के लिए लड़के की योग्यता.

पहले हम बात कर लेते हैं कि जब आप शादी करेंगे तो आपको भी लड़की वाले की तरफ से आदमी सब देखने के लिए आएंगे तो वह जब लोग आएंगे आपको देखने के लिए तो आपके पास कुछ योग्यताएं होनी चाहिए और वह जो सवाल करेंगे और उसका जवाब आपको देना होगा।

1. आपके पास शैक्षणिक योग्यताएं होनी चाहिए। कोई भी पिता अपने बेटी को उस इंसान से शादी कराना चाहते हैं जो शिक्षा प्राप्त किया हो इसलिए आपके पास शैक्षणिक योग्यताएं होनी चाहिए।

2. अगर आप पढ़े लिखे नहीं हैं तो आपको उसी प्रकार का लड़की मिलेगा जिस प्रकार के आप हैं तो इसलिए लेवल वाले जो आपके लेवल में लड़की वाले हैं उनसे रिश्ता बनाएं।

3. आपके पास शैक्षणिक योग्यताएं के अलावा आपको समाज मैं चलने का भी नियम मालूम होना चाहिए एवं घर गृहस्ती कैसे चलाया जाता है इन नियमों को भी आपको पता होना चाहिए।

4. कोई भी पिता अपनी बेटी को उस लड़के के साथ शादी कर आते हैं जो पढ़े लिखे होने के साथ-साथ समाज में गलत और सही की पहचान करते हुए जिंदगी जीत सके।

5. शादी के लिए लड़की आपको तभी पसंद करेंगे जब आप का लुक अच्छा होगा दिखने में अगर आपके लुक में कहीं भी थोड़ा सा भी लोगों को दिखने में अच्छा नहीं लगता है तो वह आप को रिजेक्ट कर सकता है इसलिए आप अपने बॉडी पर ध्यान दें।

6. आपके पास कोई सरकारी नौकरी या फिर कोई प्राइवेट जॉब या फिर कोई अच्छा सा बिजनेस होना चाहिए जिससे आप अपना घर चला सको।

7. आपके बोलने चलने का तरीका काफी extractive होना चाहिए।

8. आपके पास एक अच्छा सा घर होना चाहिए वह घर मकान का होना चाहिए और वह घर सुखी और संपन्न होना चाहिए ताकि किसी भी लड़की को आप शादी करके लाए तो सुखी से लगा सके।

शादी करने के लिए लड़की की योग्यता.

शादी करने के लिए लड़के में योग्यता के साथ-साथ लड़की में भी होना बहुत जरूरी होता है अगर आप शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे हैं तो आपको इस टॉपिक पर बहुत ही अच्छी तरह से रिसर्च करना चाहिए।

1. आप शादी के लिए जिस लड़की को चुने हैं वह पढ़ी-लिखी होना चाहिए।

2. लड़की का खानदान सही होना चाहिए।

3. व्यवहार अच्छा होना चाहिए।

4. खाना अच्छा बनाती हो ऐसा होना चाहिए।

5. घर गृहस्ती चलाने का ज्ञान होना चाहिए।

मैंने यह कुछ टिप्स आपको दिए हैं ताकि जब आप शादी के लिए लड़की ढूंढने जाएं तो आप इसे जरूर ध्यान में रखें। मैंने यह थोड़ा बहुत बताया है लेकिन आपको अपने से बड़े और रिश्तेदारों में जो अच्छे बोलने चलने में है उसको साथ में ले जाएं।

ये भी पढ़ें:-

अंधभक्त किसे कहते हैं – इंसान, गधा, कुत्ता कौन है? जानें पूरी जानकारी हिंदी में।

शादी के लिए लड़की का मोबाइल नंबर चाहिए.

शादी करने के लिए लड़की का मोबाइल नंबर आपके पास जरूर होना चाहिए क्योंकि आजकल के हार युवा चाहते हैं कि हम जिससे शादी करना चाहते हैं उसके बाद दो और उसके बारे में पूरा बायोडाटा हमें पता होना चाहिए। और अगर आप ऑनलाइन शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे हैं आपको जरूर मोबाइल नंबर लेना चाहिए।

यह सब चीज आपको मैं नीचे वह प्लेटफार्म बताऊंगा जहां पर आपको शादी के लिए लड़की मिलेंगे वहां पर आपको मोबाइल नंबर भी मिल जाएगा और आप आसानी से बात भी कर सकते हैं।

शादी के लिए लड़की का फोटो चाहिए.

शादी के लिए लड़की का फोटो होना जरूरी है क्योंकि हम कोई भी सामान खरीदने से पहले उसे देखना पसंद करते हैं और देखने के बाद ही हम डिसीजन करते हैं कि हमें वह सामान खरीदना चाहिए या नहीं इसी प्रकार अगर आप शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे हैं तो आपको जरूर लड़की का फोटो देखना चाहिए।

अगर आपको फोटो भी चाहिए तो वह सब आपको मिल जाएगा वह भी डिटेल में आपको बस नीचे जो मैंने बताया है एप्लीकेशन और वेबसाइट के बारे में वह आपको पढ़ना है।

शादी के लिए लड़की का नंबर कहां से मिलेगा.

अगर रिश्ते के लिए लड़की ढूंढ रहे हैं तो आपको उसका मोबाइल नंबर जरूर लेना चाहिए चाहे आप किसी भी प्लेटफार्म से उससे संपर्क करते हो तो आपको जरूर पता होना चाहिए कि उनसे लड़की का नंबर भी मिल सकता है।

मैं आपको वेबसाइट और एप्लीकेशन का नाम बताऊंगा जहां पर आपको नंबर भी मिल जाएगा।

Online shadi ke liye ladki chahiye.शादी के लिए लड़की चाहिएशादी के लिए लड़की चाहिए

शादी के लिए लड़की देखने और करने के लिए ऑनलाइन आपको बहुत से एप्लीकेशन मिल जाएंगे लेकिन उनमें से बहुत से एप्लीकेशन फ्रॉड भी होते हैं इसलिए अगर आप शादी के लिए लड़की चाहिए खोज रहे हैं तो हम आपको वह एप्लीकेशन बताएंगे जहां से आप आसानी से अपनी शादी के लिए लड़की खोल सकते हैं।

नीचे मैं 4 पहुंच एप्लीकेशन बताऊंगा जहां से आप शादी के लिए लड़की खोज पाएंगे चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप शादी के लिए लड़की खोज सकते हैं।

1. Bharat Matrimony.

इस एप्लिकेशन के जरिए लड़का अपने शादी के लिए लड़की खोज सकते हैं और वही लड़की अपने शादी के लिए लड़का खोज सकते हैं तो यानी कि दोनों लड़का और लड़की इस एप्लीकेशन से आप खोज सकते हैं। यहां पर आपके बिरादरी के लोग मिलेंगे और उनसे आप अपना रिश्ता जोड़ सकते हैं।

खास बात यह है कि यह एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल मुफ्त में मिलता है डाउनलोड करने के लिए और इसको अभी तक कुल डाउनलोड 1000000 लोगों से ज्यादा ने किया है। Bharat Matrimony मैं आपको भारत के लड़के के प्रोफाइल देखने को मिलेंगे और उनसे आप बात भी कर पाएंगे।

इस एप्लीकेशन से आप इंडियन लड़के एवं लड़की से डायरेक्ट बात कर सकते हैं और उनसे बात करते करते आप शादी के लिए लड़की आसानी से ढूंढ सकते है। यह एप्लीकेशन काफी विश्वासनिय है और इस फिल्म में यह काफी सालों से यही काम और यही सर्विस देते आ रहे हैं।

Bharat Matrimony के जरिए बहुत से ऐसे युवा भाइयों को शादी करने के लिए लड़की मिले हैं और वह अभी उसी से जीवन जी रहे हैं तो अगर आप शादी के लिए लड़की चाहिए ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए Bharat Matrimony अच्छा हो सकता है।

Account बनाएं Bharat Matrimony में.

  1. यहां एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा वहां से आप डायरेक्ट कैसे डाउनलोड करें.
  2. Profile creation – आप लड़का या फिर लड़की के लिए जो वह ढूंढना चाहते हैं वह चुने.
  3. Enter name – जो शादी करना चाहते हैं उस आदमी का नाम लिखें.
  4. Gender – अगर आप लड़के हैं तो male select करे और लड़की है तो फीमेल सेलेक्ट करें.
  5. Date of birth डालें.
  6. religion – आप जिस धर्म के हैं उस धर्म का नाम डालें.
  7. अपनी भाषा सेलेक्ट करें.
  8. अपने देश का कोड लिखें.
  9. अपना मोबाइल नंबर डालें जो आपके पास रहता हों.
  10. ईमेल आईडी डालें और उसके बाद पासवर्ड डालें अपनी ईमेल आईडी का.
  11. और रजिस्टर पर क्लिक करें उसके बाद आपका अकाउंट सफलतापूर्वक बन जाएगा।

यह सब करने के बाद आपका अकाउंट Bharat Matrimony एप्लीकेशन पर बिल्कुल मुफ्त में बन जाएगा और अब यहां से आप अपने लिए शादी के लिए लड़की ढूंढ सकते हैं।

2. Shadi.com

यह एप्लीकेशन भी आपको गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल मुफ्त में डाउनलोड करने को मिल जाएगा और इसका टोटल साइज 27 एमबी है। गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन को अभी तक 1000000 लोगों से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है और यहां पर आप अपने शादी के लिए लड़की आसानी से ढूंढ सकते हैं।

यह एप्लीकेशन इस फिल्ड में काफी दिनों से यही काम करते आ रहा है और लोगों को अच्छी सर्विस प्रोवाइड कर रहे हैं जिससे लोग काफी खुश हो रहे हैं। इस एप्लीकेशन का वेबसाइट भी है आप इसकी वेबसाइट पर भी अपने शादी के लिए लड़की को ढूंढ सकते हैं।

इंटरनेट पर ऐसे बहुत से एप्लीकेशन है जोकि लोगों के साथ frod भी करते हैं लेकिन यहां पर आपको बहुत ही सुरक्षा दी जाती है यहां पर कोई आपको frod नहीं होगा।

बाकी एप्लीकेशन की तरह आप भी यहां बहुत ही सामान्य तरीके से अकाउंट बना सकते हैं वह अपने शादी के लिए लड़की को ढूंढ सकते हैं।

3. Jeevansathi

जीवनसाथी भी अन्य एप्लीकेशन की तरह लड़की ढूंढने वाला ऐप है यहां पर आप सिर्फ लड़की ही नहीं लड़कों को भी ढूंढ सकते हैं तो अगर आप शादी के लिए लड़की ढूंढना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन की मदद से आप बहुत ही आसानी से ढूंढ सकते हैं।

यह एप्लीकेशन बहुत ही विश्वसनीय एप्लीकेशन है और यहां पर आपको सभी ऐसे प्रोफाइल वाले व्यक्ति मिलेंगे जो कि सच में शादी करने का इच्छुक है तो इसलिए अगर आप शादी के लिए लड़की खोजना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन की मदद से आप आसानी से खोज सकते हैं।

जीवनसाथी पर आप अपने अनुसार शादी करने के लिए लड़की को ढूंढ सकते हैं और यहां आपके बिरादरी के लोग मिल जाएंगे और यहां पर भी आपको कुछ टेस्ट देने होते हैं अगर आप उन्हें पास हो जाते हो तो आप को सेलेक्ट कर लिया जाता है या एप्लीकेशन लगभग 15 सालों से इसी काम को बढ़ावा देते आ रहा है और इस काम को लेकर यह एप्लीकेशन लोगों में काफी चर्चित भी है।

इस एप्लीकेशन की मदद से आप जहां की भी शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे हैं आप उस जगह को सेलेक्ट करके आसानी से उस जगह से आप शादी के लिए लड़की को ढूंढ सकते हैं खास बात यह है कि इस एप्लीकेशन में आप शादी करने के लिए लड़की का नंबर डायरेक्ट ले सकते हैं और उनसे बात भी कर सकते हैं।

क्या एप्लीकेशन इस्तेमाल करने वालों के द्वारा वेरी फायदा इसलिए यह एप्लीकेशन काफी सुरक्षित माना जाता है और आपको जरूर शादी के लिए लड़की को ढूंढना चाहिए।

4. Simply Marry.

यह एप्लीकेशन भी आपको शादी करने के लिए लड़की ढूंढ कर देगा। यह एक वेबसाइट है और यहां पर आपको बहुत से ऐसे लड़का देखने को मिलेंगे जो वह शादी करने के लिए इच्छुक हैं और आप उन से डायरेक्ट बात करके उनसे शादी कर सकते हैं।

खास बात यह है कि एप्लीकेशनलिकेशन आपके लिए सुरक्षित है और आप इसे बिल्कुल टेंशन फ्री में इस्तेमाल कर सकते हो।

शादी करने के लिए लड़की वाला ऐप से जुड़ी जानकारियां.

अगर आप शादी करने के लिए लड़की ढूंढ रहे हैं और आप जिस किसी भी एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं उस एप्लीकेशन में आप ओरिजिनल फोटो लगाएं इससे आपको जल्द ही शादी करने के लिए लड़की का प्रस्ताव आ सकता है।

बहुत से लोग ऐसे हैं जो कि अपना ओरिजिनल प्रोफाइल फोटो ना लगाकर डुप्लीकेट प्रोफाइल फोटो लगाकर सिर्फ अपना मस्ती करने के लिए इस एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं लेकिन मैं आपसे कहना चाहूंगा अगर आप सच में शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे हैं तो आप ऐसा बिल्कुल ना करें।

जब आप अपना ओरिजिनल प्रोफाइल फोटो शादी करने के लिए लड़की वाले ऐप पर फोटो लगाएंगे तो आप से जुड़े जो कि आप से मैचिंग जो खाएंगे वह प्रोफाइल वाले लड़की आपसे शादी का प्रस्ताव देगा। इसलिए आप ओरिजिनल फोटो लगाएं।

और एक बात आप सब से कहना चाहूंगा जिस किसी भी शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे हैं और जब आप को लड़की मिल जाते हैं ऐसे एप्लीकेशन पर उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें जैसे कि हम ऑफलाइन अपने गांव समाज में लड़की को देखने जाते हैं ठीक उसी प्रकार उससे पूछताछ करें एवं बातचीत करें।

अपने प्रोफाइल में अपनी सारी जानकारी भर दें इससे आपको जल्दी से जल्दी शादी करने के लिए लड़की मिलेंगे और कोई भी जब लड़की आपसे बात करेगा तो बस आपको शादी के लिए ही बात करेगा।

Video. 

ये भी पढ़ें:- 

निष्कर्ष:-

तो दोस्तों में उम्मीद करते हैं कि हमारा या आर्टिकल shadi ke liye ladki chahiye आपको पसंद आया होगा और आपने तैयार भी हो गए होंगे कि आज हम शादी के लिए लड़की जरूर ढूंढेंगे। अगर आपको हमारे आर्टिकल से मदद मिली हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

इस आर्टिकल को फेसबुक व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें और आपका जो भी सवाल हो वह हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button