BusinessTechnology

Rip का मतलब (Rip Meaning In Hindi) और इसका full form हिंदी में।


हेल्लो दोस्तो,आप सबका आज के इस पोस्ट में स्वागत है।आज मै इस पोस्ट के माध्यम से आप सबको rip meaning in hindi यानी rip ka matlab हिंदी में बताऊंगा।अगर आप भी गूगल पर rip meaning in hindi सर्च करके rip का मतलब जानना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े।

दोस्तो यदि आप सोशल साइट्स का उपयोग करते है तो अपने कभी ना कभी कोई ऐसा शब्द जरुर देखा होगा जिसके बारे में आपको जानकारी ना हो।ऐसा इस लिए होता है क्युकी आजकल लोग किसी भी sentence को शॉर्ट करके use कर रहे हैं जिससे वो शब्द स्टाइलिश तो दिखे ही साथ ही साथ उनका समय भी बचे। जैसे-good morning को Gm लिखते है।good night को Gn लिखते हैं।same to you को S2Y लिखते है।

दरअसल आज के समय में सोशल मीडिया का चलन काफी बढ़ गया है।लोगो को जब भी समय मिलता है वे इन सोशल साइट्स पर एक्टिव हो जाते है।कोई सुख हो या दुःख हो,गुस्सा हो या प्यार,आंदोलन इन सभी भावनाओ को सोशल मीडिया पर शेयर करते है।इन भावनाओ और अपनी बातों को स्टाइलिश दिखाने और काफी कम समय में अपनी भावनाओ को व्यक्त करने के लिए लोगो द्वारा काफी सारे sort form शब्दों का use किया जाता हैं।इन शब्दों में Rip भी शामिल है।आज हम इसी के बारे में जानेंगे।

Rip का मतलब (Rip Meaning In Hindi) और rip full form in hindi।

दोस्तो आप सबने सोशल मीडिया साइट्स पर Rip शब्द को जरूर देखा होगा।अब चुकी आप सबने ये शब्द पहली बार देखा होगा ऐसे में आपके मन में भी rip क्या है और इसका मतलब क्या होता है?इसका फूल फॉर्म क्या है?आदि सवाल आते होंगे।तो आज हम इसी के बारे में जानेंगे।

Rip Full Form In Hindi: दोस्तो Rip अंग्रेजी वाक्य का शॉर्ट फॉर्म है।जिसका फूल फॉर्म होता है, Rest In Peace।

Rip का मतलब हिंदी में (Rip Meaning In Hindi)।

Rip अंग्रेजी के Rest In Peace का शॉर्ट फॉर्म है जिसका मतलब होता है शांति से आराम करे

ये शब्द मरे (मृत) हुए व्यक्ति के आत्मा की शांति के लिए प्रयोग  किया जाता है।इस प्रकार Rip शब्द का मतलब(अर्थ) ‘मृत व्यक्ति की आत्मा शांति से आराम करे’ होता है।

Rest in peace का प्रयोग ईसाई धर्म के लोग,मरे हुए व्यक्ति की आत्मा की शांति की प्रार्थना करने के लिए करते है तथा वे मृतक के कब्र पर इस वाक्य को लिखते भी है।

इसीलिए जब भी कोई व्यक्ति मारता है तो उसकी आत्मा की शांति के लिए सोशल मीडिया पर Rest In Peace या इसके शॉर्ट फॉर्म RIP का प्रयोग करते है।

तो दोस्तो अब आप जरूर समझ गए होंगे कि Rip का मतलब क्या होता है और लोग इसका प्रयोग क्यों करते है।अब आप जब भी सोशल साइट्स पर Rip शब्द को देखेंगे तो ऐसे में आपको इसका मतलब पता होगा और आप भी मृत व्यक्ति की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करेंगे।

ये भी पढ़े

Final word

तो दोस्तो ये था मेरा आज का पोस्ट जिसमें मैंने आप सबको rip meaning in hindi और इसका full फॉर्म को इस पोस्ट के माध्यम से काफी विस्तार में समझाया गया है।

आशा करता हूं इस पोस्ट rip meaning in hindi को पढ़ने के बाद आपके मन में उठ रहे सभी सवालों के जवाब मिल गया होगा।वैसे तो मैंने rip का मतलब काफी विस्तार में बताया है,लेकिन फिर भी आपके पास कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट कर सकते है।इसके साथ ही आप इस पोस्ट को अपने दोस्तो रिस्तेदारो के साथ शेयर जरुर कीजिएगा।ऐसे ही जानकारियों के लिए आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिए,धन्यवाद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button