Education

कॉग्निजेंट भर्ती 2022 आउट – स्नातक डिग्री की आवश्यकता !!! ऑनलाइन अर्जी कीजिए!!! – Rojgar Samachar


कॉग्निजेंट भर्ती 2022 आउट – स्नातक डिग्री की आवश्यकता !!! ऑनलाइन अर्जी कीजिए!!!

कॉग्निजेंट भर्ती 2022 आउट – ड्रुपल सीनियर डेवलपर रिक्ति के लिए | सीटीएस अधिसूचना विवरण डाउनलोड करें और ऑनलाइन आवेदन करें। कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस ने ड्रूपल सीनियर डेवलपर के पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। जॉब लोकेशन सिंगापुर है। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक साइट पर जाएं और अधिसूचना देखें। अधिसूचना का उपयोग करके पात्रता मानदंड की जांच करें और फिर कॉग्निजेंट भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आगे बढ़ें।

कॉग्निजेंट भर्ती 2022 विवरण

सीटीएस भर्ती 2022 पात्रता मानदंड

उम्मीदवार के पास समकक्ष कार्य अनुभव के साथ कंप्यूटर साइंस में बैचलर ऑफ साइंस की डिग्री होनी चाहिए; या कंप्यूटर साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री को प्राथमिकता दी जाती है, अनिवार्य।

  • तकनीकी कौशल: Drupal 7, Drupal 8, Drupal 9, Drupal Multisite Architecture, Drupal Multilingual, Drupal Decoupled Architecture, PHP, Node JS, MongoDB, MySQL, RWD, बूटस्ट्रैप, HTML5, CSS3, SASS, JavaScript, JQuery, ReactJS, XML, Apigee, NPM , OOPs, RDBMS, Bowser Dev Tools, TDD, Brightcove, LMS, Serverless lambda, Terraform अनिवार्य है।
  • पूर्ण सॉफ्टवेयर विकास जीवन चक्र अनुभव के साथ अनुप्रयोग विकास और रखरखाव में कम से कम 10-13 वर्ष का अनुभव, ड्रूपल कस्टम मॉड्यूल में न्यूनतम 8+ वर्ष का अनुभव और लैंप आर्किटेक्चर के साथ थीम डेवलपमेंट और वेब सेवाओं और डीकॉप्ड आर्किटेक्चर के साथ हाथ, न्यूनतम 5+ एक Drupal SME / समाधान वास्तुकार के रूप में वर्ष, और लाइफ साइंसेज और हेल्थकेयर डोमेन परियोजनाओं में न्यूनतम 5+ वर्ष का अनुभव आवश्यक है

सीटीएस जॉब 2022 विवरण

जेएडी (संयुक्त अनुप्रयोग विकास) सत्रों की आवश्यकता एकत्र करने में भाग लें और जहां लागू हो वहां समर्थन दस्तावेज (व्यापार, कार्यात्मक, तकनीकी, यूआई, उपयोगिता, डेटा, अनुपालन, डेटा माइग्रेशन, एनएफआर, तृतीय पक्ष उपकरण और उत्पाद), प्रदान की गई आवश्यकताओं का विश्लेषण करें और काम करें संबंधित कार्य के क्षेत्र में कार्य स्तर से अनुमान (प्रयास, आकार आदि), तकनीकी समाधान दस्तावेज बनाना और बनाए रखना, सुरक्षा स्तर प्रोटोकॉल का पालन करके सुरक्षित अनुप्रयोगों का निर्माण करना। सुरक्षा जांच करना, सुरक्षा निहितार्थ जोड़ने पर काम करना और डेटा सुरक्षा पहलुओं को बढ़ाने पर प्रतिक्रिया प्रदान करना।

जिम्मेदारियों

  • डिफेक्ट ट्राइएज मीटिंग में भाग लें, पहचानी गई कमियों के लिए आरसीए आयोजित करें।
  • नवाचार सत्रों में भाग लें। मैन्युअल हस्तक्षेप को कम करने के लिए प्रक्रिया में सुधार लागू करें (उदाहरण के लिए स्वचालन, सेवा सुधार)।
  • ज्ञान संपत्ति, उपयोगकर्ता पुस्तिका, ऑनलाइन सहायता दस्तावेज़, स्थापना मैनुअल / स्क्रिप्ट को अद्यतन/समीक्षा करने में योगदान दें।
  • नेतृत्व विचार नेतृत्व और अभ्यास विकास गतिविधियों
  • ग्राहक निर्णय निर्माताओं के साथ तकनीकी नेतृत्व वाले संबंध विकसित करें

कॉग्निजेंट जॉब्स 2022 के लिए आवेदन कैसे करें?

  • कॉग्निजेंट वेबसाइट की आधिकारिक साइट पर जाएं।
  • होम पेज पर “करियर” अनुभाग चुनें।
  • उस पृष्ठ पर अधिसूचना खोजें और चुनें।
  • “अभी आवेदन करें” बटन पर क्लिक करें और आवेदन पत्र भरें।
  • भविष्य के उद्देश्य के लिए पंजीकरण फॉर्म प्रिंट करें

कॉग्निजेंट भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन और अधिसूचना

आधिकारिक साइट

**10वीं पास आवेदन कर सकता**

कॉग्निजेंट जॉब्स 2022 के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता क्या है?

उम्मीदवार के पास समकक्ष कार्य अनुभव के साथ कंप्यूटर साइंस में बैचलर ऑफ साइंस की डिग्री होनी चाहिए; या कंप्यूटर साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री को प्राथमिकता दी जाती है, अनिवार्य।

कॉग्निजेंट भर्ती 2022 के लिए नौकरी का स्थान क्या है?

कॉग्निजेंट रिक्रूटमेंट 2022 जॉब लोकेशन सिंगापुर है।

सीटीएस करियर 2022 के लिए आवेदन मोड क्या है?

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे केवल सीटीएस करियर 2022 के लिए ऑनलाइन मोड लागू करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button