Technology

Rajasthan TET Level 1 & 2 Result


REET Result 2022 के लिए अधिकृत वेबसाइट www.reetbser21.com, www.reetbser21.org, www.reetbser21.net, www.reetbser21.info इसके अलावा किसी भी Official Website पर Login नहीं करें।

यदि आपने अपने REET 2021 में भाग लिया था और REET result जारी करना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए पढ़ना महत्वपूर्ण है। BSER द्वारा REET 2021 का result अक्टूबर 2021 में ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा।

लेकिन REET परीक्षा का result कब जारी किया जाएगा, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। राजस्थान राज्य के युवाओं ने REET 2021 परीक्षा में भाग लिया था और अब वे REET result जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ।

REET Result वेबसाइट www.reetbser21.com से Download करें। Rajasthan REET 2021 Paper 1 और Paper 2 के लिए परिणाम – Rajasthan TET Result 2021 जल्द ही बाहर होगा।

Result of Rajasthan Teacher Eligibility Test (REET) 2021 के Result दोनों स्तरों अक्टूबर 2021 की महीने में जारी होने की उम्मीद है – स्तर 1 और स्तर 2 का रिज़ल्ट देखने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पोर्टल पर अपने राजस्थान टीईटी परिणाम की जांच कर सकेंगे – rajeduboard.rajasthan.gov.in या reetbser21.com.

REET Result kaise dekhe

राजस्थान आरईईटी 2021 परिणाम – सूचना

परीक्षा प्राधिकरण  राजस्थान शिक्षा बोर्ड
परीक्षा का नाम शिक्षक के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा (आरईईटी) 2021
के रूप में भी जाना जाता है राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (आरटीईटी)
राज्य राजस्थान Rajasthan
कंडक्टिंग बॉडी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान
आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com
परीक्षा वर्ष 2021

REET 2021 लिखित परीक्षा 26 सितंबर, 2021 को आयोजित की गई थी । इस साल लगभग 16 लाख उम्मीदवारों ने REET Exam में भाग लिया था। इस परीक्षा के परिणाम के बाद राज्य में 31 हजार शिक्षकों के रिक्त पद भरे जाने हैं।

अपने REET Exam की Check करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे कि उनका Roll Number नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।

REET Result 2021 में नाम, श्रेणी, रोल नंबर, प्रत्येक विषय में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंक और कुछ अन्य बुनियादी विवरणों के साथ उम्मीदवार के समग्र अंक जैसे विवरण शामिल होंगे।

REET Exam Result Level 1, 2

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) 2021 के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को न्यूनतम कट-ऑफ अंक सुरक्षित करने की आवश्यकता है। General श्रेणी के उम्मीदवारों को 60% अंक प्राप्त करने होंगे।

REET Result 2021 Check

Board Official Website पर REET 2021 के लिए चयनित उम्मीदवार की Merit List Publish करेगा।

चयन दौर में भाग लेने के लिए एक उम्मीदवार का नाम REET 2021 Merit List में दिखाई देना चाहिए। उनके REET परिणाम के अनुसार, स्तर I में Qualification प्राप्त करने वाले उम्मीदवार कक्षा 1 से 5 के लिए शिक्षक बनने के पात्र होंगे, जबकि स्तर II में अर्हता प्राप्त करने वाले कक्षा 6 से 8 के लिए शिक्षक बनने के पात्र होंगे।

REET Result 2021 Name Wise

REET 2021 परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवारों की Shortlisting शुरू होगी। योग्य उम्मीदवारों को REET Eligibility Certificate से सम्मानित किया जाएगा। आरईईटी प्रमाणपत्र की वैधता जीवन भर के लिए होती है।

REET Result 2021 Name WiseREET Result 2021 Name Wise

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार Rajasthan के सरकारी स्कूलों में कक्षा I से VIII के शिक्षण पदों के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।

REET Result 2021 कैसे चेक करें?

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com के लिंक पर जाएं
  • इसके बाद Result Link पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एक Login फॉर्म प्रदर्शित होगा।
  • अपना Registration नंबर या Roll नंबर और पासवर्ड दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • Captcha कोड भरे और Next पर क्लिक करें आपका Reet Result स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

आरईईटी परिणाम 2021 की जांच करने के लिए महत्वपूर्ण लिंक:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button