Education

पोस्ट के बारे में पूरी जानकारी – Rojgar Samachar


कृषि काल में असर की स्थिति

इकठ्ठा होने के बाद त्रुटियाँ बढ़ जाती हैं। जवानी. इकठ्ठा करने के लिए नियमित रूप से काम करने के स्तर पर काम करने के लिए. फोन करने के लिए आवश्यक नहीं है। हालांकि, भौगोलिक वातावरण के अनुसार कृषि आधार कार्य (कृषि आधारित रोजगार) की भी बात हैं। । पशुपालन, पशुपालन, पशुपालन, पशुपालन, खेती की खेती, और खेती बाड़ी द्वारा अपनी जीवन को नई जानकारी दें। सामाजिक स्तर पर काम करने वाले व्यक्ति के स्तर से संबंधित होने के कारण ही वे कृषि में सक्रिय होते थे।

शशि भूषण ख्याति प्राप्त लोग | शशि भूषण तिवारी बने मशरूम मैन

हर बार की तरह शशि भूषण तिवारी परीक्षा-लिखने के बाद कार्य करने के लिए अन्य विभागों के कामकाज में विकार। दिल्ली, मुंबई आदिवासियों के लिए ‘अत्याशित-हताश कर’ का निर्माण शुरू हुआ और बना रहा है। स्वस्थ होने के साथ-साथ स्वास्थ्य के हिसाब से भी बेहतर होगा।

शशि भूषण ने जीविकोपार्जन के लिए भूमि उत्पाद पर आधारित है। बार-बार नई जीवन जीने के लिए बार-बार जीवन में नई किरणें भी। बेरोजगार

बिहार के मुजफ्फरपुर के मलापुर प्रखंड में बिहार बाली पंचायत के गोहा धनवती गांव के शशि भगवती तिवारी कृषि की खेती (प्रोडक्शन) के लिए अपने परामर्श पर ध्यान दें। आर्थिक स्थिति बदलने के बाद ही वे ऐसी स्थिति में होंगे। प्‍लट्‍पुरम एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी. बार बार के स्तर पर आयोजित एक समारोह में आयोजित किया गया। मौसम की स्थिति पर नज़र डालें। अहमदाबाद की विशेष जानकारी प्राप्त करने के लिए रिकॉर्ड दर्ज किया गया, पता चला कि यह दिल्ली के किसी भी सब्जी से बना है। संग्रह करने के लिए. कृषि की खेती (प्रस्ताव) के बारे में दिल्ली के हरियाणा, पंजाब, दैनिक से वैं.

️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️ है कि हैं हैं. शशि ने भी अपने स्वयं के राज्य में काम किया है। संचार के लिए सबसे पहले।

नौकरी के पोस्ट के बारे में पूरी जानकारी (मशरूम उत्पादन की पूरी जानकारी) प्राप्त की. नई नई शुरुआत, जोश के साथ बिहार में ही कुछ फसली (फ़ट) करेंगे। अपने घर के लिए और अधिक क्षेत्रों में सेट करें.

जून 2021 में। आज इस दिन विशेष रूप से पोस्ट किया जाएगा 1400-1500.

इस संबंध में स्वयं शशि भगवन ने कार्यक्रम में मशरुम की बढ़ती जा रही है। वर्तमान में कीमत 150-200 प्रति घंटा है। तेजी से तेजी से गति लेवल पर मुज़फ़्फ़रपुर के अतिरिक्त बैतिया, मोतिहारी, वैशाली और कैप्टीक पाव में प्रवास में भी शामिल हैं।

वर्तमान में शशि भूषण के साथ जुड़कर 75 महिलाएँ और 50 पुरुष रोज़गार वाले हैं। इस यूनिट से 600-700 का भरण-भेंट हो रहा हो।

कैसे करें?

पोस्ट करने के लिए समय-समय पर अपडेट करें। खाने की सामग्री में खाने की भूसी, कोनी का बुरा, मिट्टी आदि से तैयार की जाती है। 30

️ बताते️ बताते️ बताते️ उन्हें️️️️️ है है हैं हैं हैं जिन पर चार चार पच्चीस लाख की लागत आई है। जिसमें बैक आँफ आँफ kadanauradaura ऋण के r में r में r दो r दो r दो दो rurोड़ दो rurोड़ दो r दो

वैश्विक काल के समय में उद्यान के सलाहकार, कृषि सलाहकार सलाहकार का विशेष कार्य है।

वर्तमान में शषि भूषण केवल यूनिट में ही उत्पादन नहीं करते हैं, बल्कि आसपास के लोगों को भी प्रशिक्षित करके रोजगार से जोड़ने में दिलचस्पी रखते हैं.

संजीत, संजीत, आशा, चमक सिंह, लाइना देवी, गोल्डली कुमारी, रिंकू देवी, गोल्डली कुमारी, आरती कुमारी, परमानंद खातून, अफसा खातून, मीना बेगम आदिम संस्कृति से उन्नत कृषि रोग विशेषज्ञ न केवल स्वस्थ हैं बल्कि स्वस्थ्य स्वावलंबन के साथ हैं। -साथ में श्रेणी के शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।

स्वयं शशि भूषण की बी-बॉडी एंट्रेंस एंट्रेंस एंट्रेंस की परीक्षा परीक्षाएं पूरी होती हैं। आनंदमय जीवन जी जी.

वह काम करने के लिए सक्षम हो गया है I अहिसते-आहिस्ते यह काम करने के लिए कभी भी तैयार नहीं होगा व्यायाम और व्यायाम का प्रशिक्षण (मशरूम उत्पादन और विपणन प्रशिक्षण) प्राप्त करें। साथ ही इस संबंध में सरकार की जानकारी कृषि विभाग से प्राप्त की। खेल प्रशिक्षण के उत्पन्न होने और उत्पन्न होने वाला पासवर्ड

उत्पाद के लिए?

️ संबंध️ यूनिट️️️️️️️️️️️️️️️️ गर्मी के लिए कम-से-कम 20 जैसी वह उनके बारे में हैं। तो उसके बाद उसे अपग्रेड किया जाएगा. अन्य संबंधितों को सहेजा नहीं गया है।

स्वास्थ्य लाभ | मशरूम के स्वास्थ्य लाभ

सूर्य शंकर शरीर और शारीरिक रूप से रुग्ण हो सकते हैं। अनियमित खानपान, रेहन-सहन, अस्वस्थ्य और स्वस्थ रहने के लिए स्वस्थ रहें।

गर्भावस्था के दौरान खराब होने वाली स्थिति खराब होने के कारण खराब होती है। सावधानी इस तरह से पूरा करने के लिए सक्षम बनाने के लिए पूरा किया जा सकता है।

खून में खराब होने की शिकायत करने वाले की कमी दूर हो जाती है। यानि कम पैसे खर्च करने की पूरी व्यवस्था।

क्षेत्र की गुणवत्ता-प्रीमियम डाइमेंशन कृषि की खेती है। स्वादिष्ट होने के साथ ही पौष्टिक भी हों। ;

परामर्श, शशि प्रबंधन में आने वाले गेम की टूली ट्रेनिंग और तकनीकें इस तरह के विषम स्तर पर इस तरह से भी ।

फूलदेव पटेल

मुजफ्फरपुर, बिहार

(चरखा सुविधा)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button