Technology

Check Final Answer key, cut off, merit 2022


BHU UET PET Result date और bhuet.nta.nic.in पर BHU Entrance Exam Results देख सकते है। UET और PET link अब राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के लिए स्नातक प्रवेश परीक्षा (UET) और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (PET) का आयोजन किया है।

NTA ने 28 सितंबर से 04 अक्टूबर 2021 तक बीएचयू प्रवेश परीक्षा आयोजित की है। एनटीए बीएचयू प्रवेश परीक्षा परिणाम UG और PG के लिए 23 नवंबर 2021 को घोषित किया गया।

Candidate BHU official website www.bhuet.nta.nic से बीएचयू प्रवेश परीक्षा परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। www.bhuonline.in, BHU Result 2022 name wise के बारे में विवरण प्राप्त करने के लिए इस लेख को देखें।

विश्वविद्यालय ने General Category के छात्रों के लिए Mathematics में स्नातक कार्यक्रम में प्रवेश के लिए 190 अंक cut-off है और Biology में स्नातक कार्यक्रम में प्रवेश के लिए 230 अंक निर्धारित किए हैं।

Mathematics cut-off को पूरा करने वाले उम्मीदवार 21 अक्टूबर, 2020 से काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं।

BHU UET PET Result 2022

Banaras Hindu University (BHU) ने शैक्षणिक सत्र 2022 में प्रवेश के लिए स्नातक प्रवेश परीक्षा (UET) और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (PET) का सफलतापूर्वक आयोजन किया है।

National Testing Agency (NTA) ने BA, BSC, BCOM, MA, MSC, MCOM और अन्य में प्रवेश के लिए UET / PET प्रवेश परीक्षा आयोजित की है।

BHU PET Result 2021

उम्मीदवार 28 सितंबर से 04 अक्टूबर 2021 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए। अब, वे सभी परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं और इसके लिए ऑनलाइन खोज कर रहे हैं। NTA BHU Entrance Exam Result तिथि 23 नवंबर, 2021 है।

आधिकारिक घोषणा के बाद, हम NTA BHU UET PET Result Name Wise और Merit List लिंक की जांच करने के लिए सीधा लिंक प्रदान करेंगे।

How to Check BHU Result link 2022

UG & PG के लिए BHU Entrance Exam Result Check कैसे करें

  • BHU की आधिकारिक वेबसाइट @www.bhuonline.in पर जाएं
  • होम पेज से Latest Announcements की जाँच करें।
  • नए पेज पर Entrance Test Result link खोलें।
  • अपना आवेदन संख्या, पासवर्ड और सुरक्षा पिन दर्ज करें।
  • Sign In बटन पर क्लिक करें।
  • UET / PET Result विवरण देखें और Score Card Download करें।
  • प्रवेश उद्देश्यों के लिए स्कोर कार्ड का Printout लें।

क्या बीएचयू यूजी का रिजल्ट आ गया है?

BHU UET और BHU PET के परिणाम bhuet.nta.nic.in पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवार आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करके अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बीएचयू प्रवेश परिणाम ntaresults.nic.in पर भी उपलब्ध है।

क्या BHU Result घोषित हो गया है?

BHU Entrance Exam Result, बीएचयू यूईटी और बीएचयू पीईटी के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जो लोग परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट bhuet.nta.nic.in पर अपना स्कोर देख सकते हैं।

मैं अपना BHU Result कैसे देख सकता हूं?

NTA BHU Result की जांच कैसे करें?
– NTA BHU की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
– उस पर क्लिक करने के बाद स्क्रीन पर एक Login Window खुलेगी।
– Application Number, Date of Birth दर्ज करें और प्रदान किया गया Security Pin टाइप करें।
– अब, उम्मीदवार “Submit” टैब पर क्लिक कर सकते हैं।
– BHU result उम्मीदवारों की स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button