Latest

Union Bank of India से Business Loan कैसे ले ? – Union Bank of India Business se Loan Kaise Le | Union Bank of India Business Loan Apply



Union Bank of India से Business Loan कैसे ले

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से बिजनेस लोन लेने के लिए आज कि हम आर्टिकल में आवेदक को संपूर्ण इंफॉर्मेशन देंगे जिससे आवेदक आसानी पूर्वक अपने बिजनेस को बढ़ा सकता है और उस में होने वाले विभिन्न खर्चा को उठा सकता है। बिजनेस में होने वाली विभिन्न प्रकार के खर्चे में इन्वेस्ट करना और Union Bank of India se Business Loan Kaise Le , Union Bank of India Business Loan Interest Rate ,Union Bank of India Business Loan Eligibility Criteria , Union Bank of India Business Loan Required Documents , Union Bank of India Business Loan online apply इसके साथ-साथ ऑफिस का स्पेस खरीदना , अपार्टमेंट लेना इस प्रकार के बिजनेस लोन को पूरा करने के लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से आवेदक आवेदन कर सकते हैं।

Union Bank of India Business Loan kya hai

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से बिजनेस लोन लेने के लिए आवेदन को कुछ उद्देश्यों को पूरा करने के लिए बिजनेस लोन का आवेदन कर सकता है। अगर बात करें आवेदक की तो वह बिजनेस को स्थापित करने के लिए वहां की स्पेस खरीदना या फिर ऑफिस बनाने के लिए स्पेस खरीदना, जमीन जायदाद खरीदने, मेंटेनेंस कराना के लिए बिजनेस लोन लेना है या फिर ब्लॉक के लिए बिजनेस यह निर्भर करता है कि आप स्मॉल बजट का बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं या फिर बड़े स्तर पर बिजनेस करना चाहते हैं । इसी के अनुसार आवेदक को लोन प्रदान करा दिया जाता है।

Union Bank of India se Business Loan Kaise Le

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से बिजनेस लोन लेने के लिए आवेदक को कुछ प्रक्रिया है जैसे कि आवेदक को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फिल करना होता है जिसने आवेदक की सभी डिटेल्स होती है। इसके साथ-साथ आवेदक को कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया हों को पूरा करना जिससे उसकी एलिजिबिलिटी को चेक किया जाता है। जब यह प्रक्रिया हो जाए तो उसके बाद रिक्वायर्ड डॉक्युमेंट्स को बैंक में जमा कराना। इस प्रकार आवेदक को सभी प्रोसेस पूरी करनी होती है।

Interest Rate 9.50% to 14.80%
Loan Amount Maximum 25,00,00,000₹
Tanure Rate up to 10 ईयर
Type of Business Loan Construction Loan , Long Term Mortgage Loan, Rental Real estate, apartments, office spaces
Margin 20% ( working capital bas well as Term Loan)

Union Bank of India se Business loan कितना ले सकते हैं ?

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपने कस्टमर को उनके बजट के अनुसार लोन देती है। आवेदक समस अधिक से अधिक अपने रिक्वायरमेंट के अनुसार यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सेल्स बिजनेस लोन का आवेदन कर सकता है।अगर बात करें अधिकतम लोन अमाउंट की तो आवेदन अधिकतम ₹250000000 तक की अमाउंट को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से बिजनेस लोन के तौर पर ले सकता है और अपने बिजनेस में इन्वेस्ट कर सकता है। अगर बात करें इसकी Tanure का समय का तो इसका अधिकतम समय 10 वर्ष का होता है।

Union Bank of India Business Loan Interest Rate

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया सिर्फ बिजनेस लोन का आवेदन करते समय आवेदक का कम से कम इंटरेस्ट रेट 9.55% लगता है जो कि सबसे न्यूनतम वार्षिक ब्याज दर लगाया जाता है। अगर बात करें अधिकतम वार्षिक ब्याज दर की तो यह 14.90% लगाया जाता है आवेदक का इंटरेस्ट रेट किस बात पर निर्भर करता है कि आवेदक ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में कितने लोन अमाउंट का आवेदन किया है। के साथ-साथ आवेदन का मार्जिन 20% तक लगाया जाता है।

Union Bank of India Business Loan Required Document

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सेल्फ बिजनेस लोन लेने के लिए कुछ रिक्वायर्ड डॉक्युमेंट्स की जरूरत पड़ती है जिस की सूची हमने नीचे दी हुई है:

  • यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में आवेदन करने के लिए आईडेंटिफिकेशन प्रूफ की जरूरत होती है इस आइडेंटिफिकेशन की प्रोसेस में आवेदक को आधार कार्ड, पैन कार्ड , ड्राइविंग लाइसेंस ,वोटर आईडी कार्ड , पासपोर्ट , ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि में से किसी एक दस्तावेज की आवश्यक रूप से जरूरत पड़ती है।
  • जब भी आवेदक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में आवेदन करता है तो उसके पास रेजिडेंशियल प्रूफ का होना जरूरी होता है जिससे यह पता हो सके कि वह भारत का परमानेंट रेजिडेंट है और उसका स्थाई पता की जांच करने के लिए। इसे एड्रेस प्रूफ भी बोलते हैं। इसके साथ-साथ कभी-कभी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया यूटिलिटी बिल्स की लेटेस्ट फोटो कॉपी मांगती है।
  • आवेदक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में आवेदन करते समय आवेदक के पास विभिन्न प्रकार की डिटेल्स जैसे की इनकम टैक्स रिटर्न के सभी सर्टिफिकेट , आवेदक द्वारा बिजनेस में हुए घाटा और मुनाफा का पूरा विवरण इसके साथ-साथ ट्रांजैक्शन हिस्ट्री, क्रेडिट स्कोर इत्यादि प्रकार के सभी लेटेस्ट सर्टिफिकेट मांगे जाते हैं।

City Union Bank se Business Loan kaise

Union Bank of India Business Loan Eligibility Criteria

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया लोन बिजनेस लोन का आवेदन करते समय निम्नलिखित एलिजिबिलिटी होती हैं जिन को पूरा करना जरूरी होता है जिसके आधार पर आवेदक का लोन अप्रूव कराया जाता है:

  1. आवेदक का एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के रूप में आवेदक को इंडिया का परमानेंट रेजिडेंस होना आवश्यक होता है। इसलिए आवेदक हो भारत की nationality होनी चाहिए।
  2. बिजनेस लोन का आवेदन करने में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपनी कस्टमर की आयु 21 वर्ष से लेकर 75 वर्ष के बीच निर्धारित करती है। अगर आवेदक इस आयु के बीच आवेदन करता है तो उसे एलिजिबल कर दिया जाएगा।
  3. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में आवेदन करने के लिए आवेदक का बिजनेस के क्षेत्र में एक्सपीरियंस वेरीफाई किया जाता है जिसमें से आवेदक के पास कम से कम 2 साल का अनुभव बिजनेस क्षेत्र में होना चाहिए तभी वह बिजनेस लोन का आवेदन कर सकता है उनके साथ आवेदक का क्रेडिट स्कोर स्ट्रांग होना चाहिए।

Union Bank of India Business Loan Online Apply

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से बिजनेस लोन लेने के दो प्रोसीजर होते हैं आवेदक इच्छा अनुसार किसी एक प्रोसीजर को चुन सकता है। अगर बात करें पहले प्रोसीजर की तो आवेदक को यह प्रोसीजर ऑनलाइन माध्यम से करना होता है जिसमें आवेदक को बैंक जाने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं होती है वह घर बैठे अपने लैपटॉप पर कंप्यूटर की सहायता से सभी प्रकार की प्रोसेस पूरा करके लोन ले सकता है। आवेदक ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करता है तो उसे अपने पास किए नियरेस्ट ब्रांच शाखा में जाना होगा और सभी प्रकार के प्रोसीजर को बैंक के गाइडेंस में रहकर करना होगा। अगर कोई भी समस्या आती है तो आवेदक बैंक वर्कर की सहायता ले सकते हैं।

Conclusion:

दोस्तों, इस पोस्ट में हमने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से संबंधित सभी प्रकार की बिजनेस लोन से रिलेटेड सभी इंफॉर्मेशन को कवर किया है। अगर आवेदक को भी वह बिजनेस लोन का आवेदन करता है Union Bank of India se Business Loan Kaise Le , Union Bank of India Business Loan Interest Rate ,Union Bank of India Business Loan Eligibility Criteria , Union Bank of India Business Loan Required Documents , Union Bank of India Business Loan online apply तो सबसे पहले उसे सभी प्रकार की ऑफिशियल इंफॉर्मेशन को पढ़ लेना चाहिए उसके बाद ही आवेदन करना चाहिए। आवेदक को सभी प्रकार की नियम एवं शर्तों का पता होना चाहिए। अगर आवेदक को किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न हुई तो हम इसके जिम्मेदार नहीं होंगे। आवेदक के लिए हमने यह पोस्ट उसकी इंफॉर्मेशन को बढ़ाने के लिए लिखा है। धन्यवाद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button