Technology

Payzapp Wallet Kya Hai in Hindi


दोस्तों आज हम Payzapp से जुड़ी हर प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं। जिसमें हम आपको बताएंगे कि Payzapp Kya Hai और यह क्यों भारत का सबसे सुरक्षित Payment Wallet है। साथ ही साथ यह भी बताएंगे कि आप Payzapp में अकाउंट कैसे बना सकते हैं और इसे इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। तो चलिए बिना किसी देरी के शुरुआत करते हैं।

Payzapp Wallet Kya Hai in Hindi 2020

दोस्तों Payzapp Wallet एक तरह का Online Payment Wallet है। जिसकी मदद से आप सभी प्रकार के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर सकते हैं और किसी के भी खातों में रुपए आसानी से भेज सकते हैं। इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है इसके जरिए हमारे सभी काम चुटकियों में हो जाते हैं। क्योंकि इसे लोगों की जरूरतों को देखते हुए बनाया गया है।

जाना माना बहुत ही बड़ा Bank जिसका नाम HDFC है। यह Payzapp इसी के Under में है। इसीलिए Payzapp बाकियों की तुलना में बहुत ही ज्यादा सुरक्षित है। इस पर आप आंख मूंदकर विश्वास कर सकते हैं। इसकी एक और खास बात यह है कि आप को Payzapp में एक Virtual Card भी मिलता है। जिसका उपयोग आप किसी भी Online Payment Transaction में कर सकते हैं।

अगर आपका बैंक खाता HDFC Bank में है, तो आप आसानी से Payzapp में Full KYC घर बैठे ही कर सकते हैं। आपको पेटीएम की तरह इसमें KYC कराने में इतनी परेशानियां नहीं झेलनी पड़ती है। तो आइए जानते हैं कि इस में अकाउंट कैसे बनाएं और Payzapp में Virtual Card को कैसे हासिल करें। ताकि हम उसे किसी भी ऑनलाइन पेमेंट में इस्तेमाल कर सकें।

Payzapp Account Kaise Banaye in Hindi 2020

Payzapp Account Kaise Banaye in Hindi

  • सबसे पहले तो आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर Payzapp को डाउनलोड करना है और ओपन करना है।
  • ओपन करने के बाद आपके सामने दो ऑप्शन लिखे हुए आएंगे Registration और Login, आपको रजिस्ट्रेशन के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने दूसरा पेज खुल जाएगा, जिसमें आपको अपना खुद का मोबाइल नंबर डालना है। साथ ही साथ आप किसी का भी रेफर कोड डाल सकते हैं और अब आपको कंटिन्यू के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करते ही अब आपके सामने एक छोटा सा फॉर्म खुल जाएगा। जैसे नाम, ईमेल आईडी, जन्मतिथि, साथ में आपको 4 से 12 डिजिट तक का Secure Pin भी क्रिएट करना है और फिर आपको प्रोसीड के बटन पर क्लिक करना है।
  • Proceed के बटन पर क्लिक करते ही अब आपके द्वारा दिए गए नंबर पर OTP आएगा जिसको आप को डालकर कंफर्म कर लेना है।

तो दोस्तों इस तरह से आप Payzapp Mai Account Bana Sakte Hai. आपको इसी तरह से Step-by-step चीजों को करना है। जिससे कि आपका रजिस्ट्रेशन बहुत ही आसानी से इस ऐप में हो जाएगा।

Payzapp Account Mai KYC Kaise Kare in Hindi 2020

Payzapp Account Mai KYC Kaise Kare

  • सबसे पहले तो आपको रजिस्ट्रेशन के बाद अपने Payzapp को ओपन करना है और आपने रजिस्ट्रेशन करते समय जो भी Secure Pin बनाया था, उसके द्वारा आपको Payzapp में Login करना है।
  • Login करने के बाद अब आपको अपने Phone Device को मोबाइल नंबर के द्वारा Verify कर लेना है। आपके द्वारा चुने गए नंबर पर एक मैसेज आएगा। आप को Payzapp की तरफ से एक लिंक दिया होगा। जिस पर आप को क्लिक करना है। जिससे आप अपने Phone Device को बहुत ही आसानी से वेरीफाई कर लेंगे।
  • जैसे ही आप अपना फोन इस ऐप में अपडेट कर लेंगे। अब आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे Skip for Now और Update KYC. आपको Update KYC के ऊपर क्लिक कर देना है।
  • क्लिक करते ही आपसे अगले पेज में पूछा जाएगा कि आप HDFC Bank बैंक के ग्राहक है या फिर नहीं। अगर आप हैं तो आप को आपको हां पर क्लिक करना है। फिर आपको अपनी HDFC Bank के Net Banking का Customer ID और पासवर्ड डालना है।
  • नेट बैंकिंग की डिटेल डालते ही आपका Payzapp में Full KYC पूरी तरह से हो जाएगा। जिसके बाद आपको कई प्रकार के Advance Features और Limitation की छूट मिल जाएगी।

Payzapp Account Mai Virtual Card Kaise Lai 2020

Payzapp Account Mai Virtual Card Kaise Lai

Payzapp में Virtual Card पाने के लिए सबसे पहले तो आप का रजिस्ट्रेशन और KYC होना बहुत ही जरूरी है। अगर यह दोनों चीज़ आपके पास है तो अब आपको ऐप को खोल कर Menu ऑप्शन पर क्लिक करना है। जिसमें आपको एक ऑप्शन दिखेगा (PayZapp Card) जिस पर आप को क्लिक करना है।

अब आपको एक Virtual Card दिखेगा, जोकि आपका है। इस कार्ड को आप किसी भी प्रकार की Online Transaction में बहुत ही आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको Holder Name, CVV, Expiry Date, Card Number सब कुछ दिया जाएगा। ताकि आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकें। एक तरह से हम कह सकते हैं कि यह हमारा एक प्रकार का Debit Card है।

यही चीज़ PayZapp को सबसे अलग बनाती है। क्योंकि इसमें आपको Virtual Card की सुविधा मिलती है। जोकि कई प्रकार के Payment Wallet App में मौजूद नहीं है। दूसरी तरफ यह ऐप HDFC Bank के Under में काम करता है। जिससे हमें किसी भी प्रकार का तनाव नहीं रहेगा और कोई भी परेशानी होने पर HDFC Bank Support भी हमारा साथ देगा।

Also Read: Admob Kya Hai in Hindi | Admob Sai Paise Kaise Kamaye or Account Kaise Banaye

Also Read: Google Meet Kya Hai | Google Meet Kaise Use Kare or Account Kaise Banaye

Also Read: Google Weblight Kya Hai | Google Weblight Kaise Kam Karta Hai in Hindi

Conclusion

तो दोस्तों मैं आशा करता हूं आपको हमारा आज का यह Payzapp Wallet Kya Hai | Payzapp Account Kaise Banaye or Wallet Use Kaise Kare in Hindi 2020 विषय अच्छा लगा होगा.

जिसमें हमने आपको बताया है कि आप घर बैठे अपने मोबाइल से Payzapp Account Kaise Banaye और साथ ही साथ हमने आपको बताया है कि आप Payzapp Account Mai Virtual Card Kaise प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों हम आपको बता दें कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके माध्यम से आप हर प्रकार की ऑनलाइन पेमेंट आसानी से कर सकते हैं।

यहां तक कि अपने मित्रों और परिवार वालों को UPI और Bank Details के ज़रिए पैसे भी भेज सकते हैं। यही नहीं आपको Payzapp में हर समय कई प्रकार के ऑफर भी मिलते हैं जिसकी मदद से आप अच्छा खासा Cashback भी कमा सकते हैं। कृपया करके आप इस उपयोगी जानकारी को अपने परिवार वालों और मित्रों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी Payzapp से जुड़ी हर प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके।

दोस्तों हम Technology और Blogging से संबंधित ऐसी ही रोचक जानकारी आपके लिए लेकर आते रहते हैं. कृपया आप अपना प्यार ऐसे ही बनाए रखें. आप आज ही हमारे साथ पूरी तरह से जुड़ सकते हैं, वह भी बिल्कुल फ्री में. आप हमारे ब्लॉग को ईमेल के माध्यम से सब्सक्राइब कर ले. हम ऐसे ही हेल्प फुल जानकारी अपने ब्लॉग पर शेयर करते हैं ताकि हमारे दर्शकों को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े और उन्हें अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त हो सके.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button