Education

एम्स भर्ती 2022 अधिसूचना – भारतीय नागरिक पात्र हैं – Rojgar Samachar


एम्स भर्ती 2022 अधिसूचना – भारतीय नागरिक चिकित्सा रिक्तियों के लिए अंतिम तिथि जल्द ही योग्य हैं !!!

एम्स भर्ती 2022 अधिसूचना – भारतीय नागरिक पात्र हैं | चिकित्सा रिक्तियों के लिए अंतिम तिथि जल्द ही। यह एम्स रिक्ति के लिए अंतिम तिथि अनुस्मारक अधिसूचना है !!! इससे पहले, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान को सरकार के अनुसार भारतीय नागरिकों से अनुबंध के आधार पर वरिष्ठ निवासी (चिकित्सा) को भरने के लिए ऑफ़लाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। भारत की रेजीडेंसी योजना की। वॉक-इन-इंटरव्यू 13 मई 2022 को आयोजित किया जाएगा। निर्धारित योग्यता न्यूनतम आवश्यकता है और केवल उसी को रखने से कोई भी उम्मीदवार चयन के लिए पात्र नहीं होगा।

10 वीं पास उम्मीदवारों को भारतीय सेना ग्रुप सी रिक्तियों 2022 की सेवा करने की आवश्यकता है: आवेदन करने की अंतिम तिथि !!!

एम्स भर्ती 2022 आवेदन करने की अंतिम तिथि:

योग्यता – उम्मीदवारों को एमडी / डीएनबी (एनाटॉमी), एमडी / डीएनबी (एनेस्थीसिया), एमडी / डीएनबी (त्वचा विज्ञान), एमडी / डीएनबी (आपातकालीन और आघात), एमडी / डीएनबी (सामान्य चिकित्सा), एमडी / डीएनबी (फुफ्फुसीय चिकित्सा) पूरा करना चाहिए था। एमडी/डीएनबी (रेडियो-निदान)।

आयु सीमा – इन पदों पर आवेदन करने की पात्रता के लिए साक्षात्कार की तिथि के अनुसार अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होगी। यह अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम पांच वर्ष की अवधि के लिए छूट योग्य है। ओबीसी उम्मीदवारों के मामले में यह अधिकतम तीन वर्ष की अवधि तक छूट योग्य है। बेंचमार्क विकलांग (पीडब्ल्यूबीडी) उम्मीदवारों के मामले में, यह सामान्य श्रेणी के लिए अधिकतम दस वर्ष, ओबीसी श्रेणी के लिए तेरह वर्ष और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पंद्रह वर्ष तक की छूट है।

आवेदन शुल्क – उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा यूआर और ओबीसी श्रेणी ₹ 1,000 और महिला, एससी / एसटी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी शून्य है। शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट या नकद के रूप में केवल “एम्स, गोरखपुर” के पक्ष में गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) में देय होगा। उम्मीदवार साक्षात्कार के समय अपेक्षित शुल्क नकद में जमा कर सकते हैं।

नवीनतम बैंक नौकरी अधिसूचना 2022

वेतन – (वरिष्ठ निवासी संशोधित वेतनमान 7वें सीपीसी के अनुसार लागू। (मैट्रिक्स का स्तर-11 (पूर्व-संशोधित पीबी3, 67,700/- रुपये का प्रवेश वेतन + नियमों के तहत स्वीकार्य सामान्य भत्ता + एनपीए प्लस अन्य सामान्य भत्ता)।

चयन प्रक्रिया – चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा। चयनित उम्मीदवारों की सूची वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सूचना के लिए नियमित रूप से संस्थान की वेबसाइट देखते रहें। उम्मीदवारों को एम्स गोरखपुर वेबसाइट में उपलब्ध ऑफलाइन आवेदन पत्र को भरना है और आवेदन पत्र में चिपकाए गए निम्नलिखित प्रासंगिक दस्तावेजों, डिमांड ड्राफ्ट और एक पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटोग्राफ की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के एक सेट के साथ लाना है।

अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें

आधिकारिक साइट

एम्स भर्ती 2022 के लिए शैक्षिक योग्यता क्या है?

उम्मीदवारों को एमडी / डीएनबी (एनाटॉमी), एमडी / डीएनबी (एनेस्थीसिया), एमडी / डीएनबी (त्वचा विज्ञान), एमडी / डीएनबी (आपातकालीन और आघात), एमडी / डीएनबी (सामान्य चिकित्सा), एमडी / डीएनबी (फुफ्फुसीय चिकित्सा) पूरा करना चाहिए था। एमडी/डीएनबी (रेडियो-निदान)।

एम्स भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा क्या है?

इन पदों पर आवेदन करने की पात्रता के लिए साक्षात्कार की तिथि के अनुसार अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होगी।

एम्स भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया क्या है ऑनलाइन आवेदन करें?

चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा। चयनित उम्मीदवारों की सूची वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सूचना के लिए नियमित रूप से संस्थान की वेबसाइट देखते रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button