Education

इन्फोसिस प्लेसमेंट प्रश्न पत्र पीडीएफ डाउनलोड (नवीनतम) – Rojgar Samachar


इन्फोसिस प्लेसमेंट प्रश्न पत्र पीडीएफ डाउनलोड (नवीनतम): क्या आप ढूंढ रहे हैं इंफोसिस प्लेसमेंट पेपर्स? तो आपने पीडीएफ़ डाउनलोड करने के लिए सही वेबसाइट का चयन किया है। हमने पीडीएफ का एक गुच्छा एकत्र किया है ताकि आप इस लेख के माध्यम से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकें। हमने इन्फोसिस प्लेसमेंट पेपर्स, इंफोसिस प्लेसमेंट प्रश्न पत्र, इंफोसिस मॉक प्लेसमेंट पेपर्स के साथ समाधान के साथ इंफोसिस मौखिक प्रश्नों के उत्तर, इन्फोसिस टेस्ट पैटर्न नीचे दिए गए अनुभागों में दिए हैं। ताकि ऑनलाइन लिखित परीक्षा को क्रैक करने में काफी मदद मिलेगी। उम्मीदवार अब नवीनतम डाउनलोड कर सकते हैं इन्फोसिस प्लेसमेंट प्रश्न पत्र पीडीएफ नीचे दिए गए लिंक से। जो उम्मीदवार इन्फोसिस कैम्पस ड्राइव में भाग ले रहे हैं, वे इन पीडीएफ़ को डाउनलोड कर सकते हैं। समान रूप से, जो उम्मीदवार ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट दे रहे हैं, वे हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं।

★★ फ्री इंफोसिस मॉक टेस्ट ★★

इंफोसिस प्लेसमेंट प्रश्न पत्र – विवरण

कंपनी का नाम इंफोसिस
योग्यता कोई भी स्नातक / स्नातकोत्तर
नौकरी करने का स्थान पूरे भारत में
श्रेणी प्लेसमेंट पेपर्स
आधिकारिक वेबसाइट www.infosys.com

संभवतः, बहुराष्ट्रीय कंपनियों में एक साक्षात्कार को क्रैक करने के लिए अभ्यास अधिक महत्वपूर्ण है। एक व्यक्ति को समय प्रबंधन में अच्छा होना चाहिए ताकि वह साक्षात्कार के दौरान आने वाली समस्याओं को दूर कर सके। अब आप डाउनलोड करके अपने कौशल का परीक्षण कर सकते हैं समाधान के साथ इंफोसिस प्लेसमेंट पेपर और उत्तर के साथ इंफोसिस मौखिक प्रश्न. मूल रूप से, हम सभी जानते हैं कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां ऑनलाइन प्रक्रिया में साक्षात्कार आयोजित करती हैं। इसलिए, एक व्यक्ति को ऑनलाइन परीक्षा लिखने की प्रवृत्ति रखनी चाहिए। इसलिए, हमारी साइट आपको महत्वपूर्ण नियमों का अभ्यास करने और अपने सपनों की नौकरी हासिल करने में मदद करती है।

इंफोसिस प्लेसमेंट टेस्ट पेपर्स पीडीएफ डाउनलोड

इसके अलावा, हम आपको आधिकारिक साइटों पर आयोजित ऑनलाइन कोडिंग परीक्षणों को क्रैक करने का भी सुझाव देते हैं। यह आपको अपने कोडिंग कौशल को बेहतर बनाने में मदद करता है। आजकल इंटरव्यू को क्रैक करने के लिए न केवल तकनीकी कौशल की आवश्यकता होती है, बल्कि संचार भी मुख्य चीज है जो आपको साक्षात्कार में समस्याओं को सुलझाने में मदद करती है। इच्छुक दावेदार एक नज़र डाल सकते हैं इंफोसिस प्लेसमेंट पेपर/ऑनलाइन टेस्ट. अंकगणितीय प्रश्नों का बार-बार अभ्यास करने से आपको न केवल आईटी क्षेत्र बल्कि सरकारी क्षेत्रों में भी सफलता प्राप्त करने में मदद मिलती है। इन्फोसिस ऑफ कैंपस के लिए पंजीकरण करके अपने करियर के विकास का पता लगाएं।

इन्फोसिस प्लेसमेंट पेपर एक व्यक्ति को परिसर में आयोजित साक्षात्कार प्रक्रिया के बारे में जागरूकता प्राप्त करने के लिए प्रदान करता है। इसलिए, यह व्यक्तियों को उनके अंकगणितीय ज्ञान में सुधार करने में मदद करता है। समस्याओं और मुद्दों को दूर करने के लिए अब आपको प्लेसमेंट पेपर्स को पढ़ना होगा और पेपर्स का अभ्यास करना होगा। इसके अलावा, हम आपको सलाह देते हैं कि आप के पिछले प्रश्नपत्रों का अभ्यास करें इंफोसिस प्लेसमेंट पत्रों. और लिंक नीचे दिया गया है।

इंफोसिस टेस्ट पैटर्न

धारा प्रश्नों की संख्या समय अवधि प्रति प्रश्न अपेक्षित अंक
सोचने की क्षमता 15 25 मिनट 1
मौखिक क्षमता 20 20 मिनट 1
गणितीय क्षमता 10 35 मिनट 1
स्यूडोकोड 5 10 2
पहेली सुलझाना 4 10 विभिन्न प्रश्नों के लिए भिन्न (1 से 3 तक भिन्न होता है)

इंफोसिस चयन प्रक्रिया

पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। और, जो लोग इस साक्षात्कार में भाग लेना चाहते हैं, वे अब हमारे . को डाउनलोड कर सकते हैं इंफोसिस प्लेसमेंट पेपर्स पीडीएफ और फिर परीक्षा की तैयारी शुरू करें। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इंफोसिस सबसे प्रतिष्ठित कंपनियों में से एक है। इसलिए ऐसी प्रतिष्ठित कंपनी में नौकरी पाने का अवसर मिलना एक वरदान है। नौकरी मिलना आज कल एक अभिशाप बन गया है। जैसे-जैसे जनसंख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, बेरोजगारी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और इसके विपरीत। इस दुनिया में जीवित रहने के लिए नौकरी पाना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप उन प्रतिष्ठित आईटी कंपनियों में आसानी से नौकरी पा सकते हैं जिनका आपने सपना देखा है। अभ्यास उन महत्वपूर्ण खंडों में से एक है जहां बहुत से लोग अभ्यास की कमी के कारण असफल हो जाते हैं।

साक्षात्कार में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए आपको अंकगणितीय प्रश्नों का अभ्यास करना होगा। तकनीकी साक्षात्कार का दूसरा दौर महत्वपूर्ण दौर है जहां छात्रों ने अपने कोडिंग कौशल का परीक्षण किया है। छात्रों के साथ पूरी तरह से होना चाहिए परीक्षण पैटर्न. और छात्रों को C, C++, JAVA, DBMS, आदि जैसी बुनियादी प्रोग्रामिंग भाषाओं के साथ परिपूर्ण होना चाहिए। उन्हें योग्यता प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से कोडिंग टेस्टामेंट का अभ्यास करना होगा तकनीकी साक्षात्कार. हमारा लेख आपको साक्षात्कार को क्रैक करने के लिए अच्छे टेस्ट पेपर प्रदान करता है। एचआर इंटरव्यू साक्षात्कार को क्रैक करने के लिए भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। एक व्यक्ति को संचार कौशल और पोशाक में अच्छा होना चाहिए।

इंफोसिस मॉडल प्लेसमेंट टेस्ट पेपर डाउनलोड करने के लिए

इसके अलावा, जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करने के इच्छुक हैं, वे इन्फोसिस डाउनलोड करने के लिए वर्तमान लेख को पढ़ सकते हैं। प्लेसमेंट पेपर्स जो कैंपस ड्राइव इंटरव्यू प्रक्रिया के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए आवश्यक हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इन्फोसिस आईटी कंपनियों में सबसे शीर्ष कंपनी है। जो ग्राहकों की एक बड़ी संख्या की सेवा करता है। एप्टीट्यूड टेस्ट को मैन्युअल रूप से लिखने से न केवल उम्मीदवार को मदद मिलती है, बल्कि ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट का प्रयास करने से भी व्यक्ति को साक्षात्कार से उबरने में मदद मिलती है। सर्वेक्षण के अनुसार, इंफोसिस छात्रों को उनके कोडिंग और संचार कौशल के आधार पर चुनती है। इंफोसिस एक पर्यावरण के अनुकूल वातावरण का एक बड़ा काम प्रदान करता है जहां हम अपनी प्रतिभा साबित कर सकते हैं। और वे हमें हमारे कोडिंग कौशल को बेहतर बनाने के लिए प्रशिक्षित करते हैं। वे हमें आदर्शवादी बनने और ग्राहकों की समस्याओं को हल करने के लिए अधिक विचार प्रदान करने के लिए भी सुधारते हैं।

इन्फोसिस मॉडल प्रश्न पत्र – महत्वपूर्ण लिंक
इन्फोसिस मॉडल प्लेसमेंट प्रश्न और उत्तर पीडीएफ डाउनलोड यहाँ क्लिक करें
इन्फोसिस रीजनिंग टेस्ट पेपर्स पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
इंफोसिस अंग्रेजी / मौखिक टेस्ट पेपर पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
इन्फोसिस क्वांटिटेटिव एबिलिटी / क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड टेस्ट पेपर्स पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

इसके अलावा, हमारा सुझाव है कि आप ऑनलाइन टेस्ट पेपर का अभ्यास करें। और ऑनलाइन प्लेसमेंट परीक्षा लिखने के लिए। हमारे लेख के माध्यम से अपने करियर के विकास का पता लगाएं इंफोसिस प्लेसमेंट पेपर. हमारी वेबसाइट पर बने रहें @ www.freshersnow.com.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button