Entertainment

UPPCL Assistant Engineer Trainee AE Civil Recruitment 2022 Online Form for 14 Post


UPPCL Assistant Engineer Trainee AE Civil : उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के द्वारा Assistant Engineer Trainee AE Civil पद के लिए वैकेंसी निकाला गया है अगर आप भी इस असिस्टेंट इंजीनियर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा जारी नोटिफिकेशन किया गया है उसके अनुसार से कुल 14 वैकेंसी निकाला गया है इन पदों के लिए जो आवेदन पात्रता रखते हैं तो इस Assistant Engineer Trainee AE Civil का फॉर्म भर सकते हैं यूपीपीसीएल के द्वारा इस Assistant Engineer Trainee AE Civil पद के लिए 24 मई 2022 से 14 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया रखा गया है अगर आप भी इस फॉर्म को भरना चाहते है तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें सारा जानकारी मिल जाएगा।

Post Name Total Post UPPCL Assistant Engineer Civil Eligibility
Assistant Engineer Trainee Civil 14 – candidate should have knowledge of Hindi writing in Devanagari

– Degree in Civil Engineering in Any Recognized Institute or university

UPPCL Assistant Engineer Trainee AE Civil Recruitment 2022 महत्पूर्ण तिथि

Assistant Engineer Trainee AE Civil पद के लिए आवेदन 24 मई 2022 से शुरू होगा इसका लास्ट डेट 14 जून 2022 तक रखा गया है बात करते हैं फी जमा करने का तो इसका लास्ट डेट 14 जून 2022 रखा गया है वहीं अगर आप ऑफलाइन पेमेंट करना चाहते हैं तो उसका डेट 16 जून2022 रखा गया है परीक्षा की तिथि अभी फाइनल नहीं किया गया है लेकिन एक्सपेक्टेड तिथि जुलाई 2022 के 3rd सप्ताह में बताया गया है अब बात करें एडमिट कार्ड की तो एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले जारी किया जाएगा जिसका डेट अभी ऑफिसियल तौर पर जारी नहीं किया गया है

online apply started 24-05-2022
last date apply 14-06-2022
fee pay last date online 14 जून 2022
offline payment by challan 16-06-2022
CBT Test date Approx.
3rd week of July
UPPCL-Assistant-Engineer-Trainee-AE-Civil-Recruitment-2022-Online-Form-for-14-Post

Vacancy Details of UPPCL Assistant Engineer Trainee AE Civil Recruitment 2022

Post Name UR EWS OBC SC Total
AE Trainee Civil 06 01 05 02 14

Fee for UPPCL Assistant Engineer Trainee AE Civil Recruitment 2022

Uttar Pradesh Power Corporation Limited UPPCL के द्वारा इस पद के लिए एप्लीकेशन फीस सभी समुदाय के लिए अलग अलग रखा गया है

General / OBC / EWS के लिए आवेदन फीस 1380 रखा गया है वही SC /ST के लिए 826/- और दिव्यांग के लिए सिर्फ 12/- रुपया रखा गया है यह आवेदन फीस सभी आवेदक को ऑनलाइन नेट बैंकिग , क्रेडिट कार्ड , डेबिट कार्ड या किसी दूसरे माद्यम से जमा करना होगा।

Assistant Engineer Trainee AE Civil Recruitment 2022 आयु सीमा

UPPCL Assistant Engineer Trainee AE Civil पद के लिए आयु न्यूनतम 21 साल वही अधिकतम 40 साल रखा गया है आयु की गणना 01-01-2022 से की जाएगी। वही आरकक्षण की बात करें तो उत्तर प्रदेश के OBC और SC के लिए 5 साल की छूट दिया जायेगा।

नोट –

आरक्षण का लाभ सिर्फ उत्तर प्रदेश के निवासी को दिया जायेगा।
दूसरे राज्य के आवेदक को unreserved कोटा में रखा जायेगा। मतलब दूसरे राज्य के आवेदक को किसी भी तरह के आरक्षण का लाभ नहीं दिया जायेगा।

जो भी आवेदक किसी राज्य या केंद्र के आर्गेनाइजेशन में काम करते है वो अगर इस पद पर नौकरी करना चाहते है तो उन्हें जोइनिंग के टाइम पर अपने डिपार्टमेंट से NOC देना होगा

Selection process for UPPCL Assistant Engineer Trainee AE Civil Recruitment 2022

UPPCL Assistant Engineer Trainee AE Civil पद के लिए चयन कंप्यूटर बेस टेस्ट और इंटरव्यू के आधार कर किया जाता है सीबीटी के बाद जो भी उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए चुने जाएंगे उन्हें इंटरव्यू में आना जरुरी होगा अगर वह इंटरव्यू में नहीं आते हैं तो उनका उम्मीदवारी रद्द कर दिया जाएगा। इंटरव्यू का डेट और टाइम यूपीपीसीएल के द्वारा बाद में बताया जाएगा।

इंटरव्यू या परीक्षा के समय उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ (वही फोटो जो आवेदन करते वक्त दिया था) और फोटो आईडी प्रूफ के रूप में पासपोर्ट ड्राइविंग लाइसेंस वोटर आईडी कार्ड आधार कार्ड पैन कार्ड या कोई भी डॉक्यूमेंट जो राज्य सरकार के द्वारा जारी किया गया हो मेरे से कोई एक ओरिजिनल रखना होगा।

ASSISTANT-ENGINEER-(TRAINEE)-CIVIL-AGAINST-ADVT-NO-05-VSA-2022-AE-CIVIL
ASSISTANT-ENGINEER-(TRAINEE)-CIVIL-AGAINST-ADVT-NO-05-VSA-2022-AE-CIVIL

Exam Center

कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट के लिए प्रयागराज वाराणसी आगरा कानपुर बरेली लखनऊ गाजियाबाद और मेरठ सिटी को चुना गया है मतलब जो आवेदक इस पद के लिए आवेदन करेंगे उन्हें इन सिटी में से कोई एक शहर में एग्जाम देना होगा.

Also Read…

Exam Patern

बात करते हैं क्वेश्चन पेपर का तो परीक्षा में 75 परसेंट नंबर बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग से पूछा जाएगा वही 10 परसेंट क्वेश्चन जनरल नॉलेज का और अवेर्नेस से होगा। 10% प्रश्न रीजनिंग एप्टीट्यूड से पूछा जाएगा वहीं 5% प्रश्न हिंदी से भी पूछा जाएगा। प्रत्येक प्रश्न 11 नंबर कहां होगा जिसके लिए सही जवाब देने पर एक नंबर दिया जाएगा वही गलत जवाब देने पर 0.25 नंबर प्रत्येक गलत जवाब के लिए काटा जाएगा।

UPPCL Assistant Engineer Trainee AE Civil Recruitment 2022 online apply

इस पद के आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट uppcl.org ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए एक मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जरूरत पड़ेगा मतलब यह एक ईमेल आईडी और एक मोबाइल नंबर से कोई एक ही आवेदक आवेदन कर सकता है से मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी की मदद से कोई और उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकता है

IMPORTANT LINKS

uppcl assistant engineer recruitment 2022,uppcl ae recruitment 2022,uppcl assistant engineer salary,assistant engineer trainee civil recruitment,uppcl assistant engineer apply online 2022,uppcl assistant engineer 2022,uppcl assistant engineer (trainee) civil,uppcl assistant engineer online form 2022,uppcl assistant engineer selection process,uppcl assistant engineer form fill up 2022,uppcl assistant engineer form kaise bhare 2022

.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button