Education

2022-05-14 18:01:22 | 15 मई 2022 राशिफल आज, राशिफल, शुभ रंग, राशियों के लिए ज्योतिषीय भविष्यवाणी – Rojgar Samachar


मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लिए राशिफल और राशिफल 15 मई 2022, रविवार।

मेष: सकारात्मकता से भरा दिन। आज आप उत्साहित महसूस करेंगे। लक्ष्यों पर ध्यान दें और सब कुछ आपकी योजना के अनुसार होगा। पैसा सोच-समझकर खर्च करें। आपके आसपास के लोग आपकी हरकतों से चिढ़ जाएंगे। आप अपने प्रिय के लिए तरसेंगे। अगर आप शादीशुदा हैं तो ससुराल पक्ष से कोई बुरी खबर मिलेगी। जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है। दिन में बाद में मामला सुलझा लिया जाएगा। किसी कर्जदार से धन वापस मिलेगा।

शुभ रंग : पीला।

शुभ मुहूर्त: दोपहर 2.15 से 3.50 बजे तक।

उपाय: आर्थिक रूप से मजबूत बनने के लिए अपने वाइड का सम्मान करें।

वृषभ: आज आप जीवन को लेकर काफी आशावादी महसूस करेंगे। आपको आश्चर्य मिलेगा कि आपके परिवार या रोमांटिक रिश्ते से जुड़े हो सकते हैं। अधिक खाने से बचें और अपना वजन नियंत्रित रखें। आज आपके नए आर्थिक सौदे को अंतिम रूप दिया जाएगा। आप घरेलू कामों में व्यस्त रहेंगे। भाई-बहनों के साथ दिन काफी आनंददायक रहेगा। जीवनसाथी के साथ आप अपने जीवन की सबसे अच्छी शाम बिताएंगे। आप अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझेंगे। आप अपने जीवन की पिछली गलतियों को सुधारने का प्रयास करेंगे।

शुभ रंग : गुलाबी।

शुभ मुहूर्त: दोपहर 1.40 बजे से दोपहर 2.55 बजे तक।

उपायः परिवार में सुख-शांति के लिए मूर्ति पर तेल डालकर शनिदेव की पूजा करें।

मिथुन राशि: आज आप परेशान महसूस करेंगे। आप महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान खो देंगे। काम के दबाव के कारण आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं उनके लिए दिन अनुकूल नहीं है क्योंकि वित्तीय संकट आपके रास्ते में आ सकता है। काम में दखल देने से आपकी पत्नी आपसे नाराज हो सकती है। दोस्तों या भाई-बहनों के साथ समय बिताने के लिए आज आप पछताएंगे। आपका जीवनसाथी अनजाने में कुछ ऐसा करेगा जो आपको प्रभावित करेगा। आनंद के लिए सादा जीवन जीने का प्रयास करें।

शुभ रंग: जेड ग्रीन।

शुभ मुहूर्त: प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक।

उपायः परिवार में सुख शांति के लिए भैरव मंदिर में दूध चढ़ाएं।

कैंसर: इस राशि के लोग अपने व्यवसाय को मजबूत करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं और आपका कोई करीबी आर्थिक मदद दे सकता है। अपनी बड़ी पार्टी में सभी को शामिल करें-आज आपके पास वह अतिरिक्त ऊर्जा होगी जो आपको अपने समूह के लिए कार्यक्रम आयोजित करने में मदद करेगी। कार्ड पर रोमांस लेकिन कामुक भावनाएं भड़क सकती हैं जो आपके रिश्ते को खराब कर सकती हैं। अपने अपार आत्मविश्वास का लाभ उठाएं और बाहर जाएं और कुछ नए संपर्क और मित्र बनाएं। वैवाहिक जीवन में आज चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं। यदि आज आपके पास करने के लिए बहुत कुछ नहीं है, तो आप अपना समय अपने घर की चीजों की मरम्मत में लगा सकते हैं।

शुभ रंग : भूरा
शुभ मुहूर्त: शाम 5 बजे से शाम 6 बजे तक
उपाय: अपने पूजा कक्ष या वेदी में अपने परिवार के देवता की तांबे की मूर्ति रखें, और आपसी विश्वास और समझ के लिए दैनिक पूजा करें।

सिंह: आज आप किसी पार्टी में शामिल हो सकते हैं, जहां आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे, जो आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको कोई महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। बच्चे आपकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे तो उन्हें निराशा हो सकती है। आपको अपने सपने को पूरा होते देखने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। रोमांस के लिए आज का जीवन काफी जटिल है। जो लोग पिछले कुछ दिनों से बहुत व्यस्त थे, उन्हें आखिरकार अपने समय का आनंद लेने का मौका मिलेगा। आपका जीवनसाथी आज आपकी ज़रूरतों को पूरा करने से इंकार कर सकता है, जो अंततः आपको निराश करेगा। यह स्पष्ट रूप से थोड़ा निराशाजनक लगता है जब आपके परिवार के सदस्य आपको सप्ताहांत के दौरान कुछ न कुछ करने के लिए मजबूर करते हैं।

शुभ रंग : पीला
शुभ मुहूर्त: शाम 5.15 बजे से शाम 7.15 बजे तक
उपाय: पूजा घर या परिवार की वेदी में अपने देवता की सोने की मूर्ति रखें, और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रतिदिन पूजा करें।

कन्या: आपको समय और धन की कद्र करनी चाहिए वरना आने वाला समय परेशानियों और चुनौतियों से भरा होगा। आपका लापरवाह रवैया माता-पिता को परेशान करेगा। कोई भी नया प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले आपको उन्हें विश्वास में लेने की जरूरत है। समय, काम, पैसा, दोस्त, परिवार, रिश्तेदार; सब एक तरफ और आप अपने साथी के साथ आज दूसरी तरफ होंगे, सब एक दूसरे में। आज आप अपने प्रेमी के साथ समय बिता पाएंगे और अपनी भावनाओं को उसके सामने रख पाएंगे। आज आप पाएंगे कि आपका जीवन-साथी आपके प्रति अधिक केयरिंग होता जा रहा है। आज आप महसूस कर सकते हैं कि अच्छे दोस्त आपका साथ कभी नहीं छोड़ते।

शुभ रंग : आड़ू
शुभ मुहूर्त: सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक
उपाय: गरीब और जरूरतमंद बच्चों को बैटरी से चलने वाले खिलौने और गुड़िया दान करें।

तुला: आज किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने से आपका मूड बदल जाएगा। हालांकि नए अनुबंध आकर्षक लग सकते हैं, लाभ अपेक्षा के अनुरूप नहीं होंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। नाती-पोतों के साथ समय बिताने से काफी खुशी मिलेगी। अपने पार्टनर के साथ लंच या डिनर पर जाते समय अच्छा व्यवहार करें। दूसरों को समझाने के अपने कौशल के कारण आपको लाभ मिलेगा। आज आपके साथ कुछ साझा करना भूल जाने के कारण आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ा करेगा। परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद से बचें क्योंकि आप घर पर थोड़ा अधिक समय बिताएंगे।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ मुहूर्त: दोपहर 12 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक

उपाय: अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए प्यासे पक्षियों को पानी पिलाएं।

वृश्चिक: इस राशि के बुजुर्गों को सकारात्मक चीजों में अतिरिक्त प्रयास करना चाहिए। अतिरिक्त कमाने के लिए अपने अभिनव विचार का प्रयोग करें। आज के दिन अपने घरेलू कार्यों की उपेक्षा न करें। नहीं तो आपके साथ रहने वाला कोई नाराज हो जाएगा। कुछ भी वादा न करें क्योंकि आपको निभाना मुश्किल होगा। आज आप अपने वैवाहिक जीवन की दुखद यादों को भुलाकर वर्तमान को संजोएंगे। जीवन की समस्याओं को साझा करने के लिए अपने किसी करीबी से लंबे समय तक फोन पर बात करें।

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ मुहूर्त: शाम 6:30 बजे से शाम 7:30 बजे तक

उपाय: शांतिपूर्ण पारिवारिक जीवन के लिए प्रातः काल पिता और पिता के समान आशिर्वाद लें।

धनु: अपने जीवन को और अधिक उदात्त बनाएं। आप अपने आप को एक नई स्थिति में पा सकते हैं जो वित्तीय लाभ लाएगा। पैसों के मामले में परिवार के सदस्यों के बीच अनबन होने की संभावना है। अपने प्रिय की अनावश्यक मांगों को न मानें। बिजी शेड्यूल में से अपने लिए समय निकालें और पार्टनर के साथ बाहर घूमने जाएं। हालाँकि, आप दोनों के बीच कुछ मतभेद उभर सकते हैं। सोचने की शक्ति को बढ़ाने के लिए सोची-समझी किताब पढ़ें।

शुभ रंग : क्रीम

शुभ मुहूर्त: दोपहर 12:30 से दोपहर 2 बजे तक

उपायः सुखी पारिवारिक जीवन के लिए अपने तकिये के नीचे कच्ची हल्दी और पीपल के पांच पत्ते रखें।

मकर: व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ धन निवेश और बचत के बारे में चर्चा करनी पड़ सकती है। धन का अधिक खर्च आपके जीवनसाथी को परेशान कर सकता है।

शुभ रंग : हरा।
शुभ समय : शाम 5 बजे से पहले।
उपाय: गायत्री चालीसा और गायत्री मंत्र का नियमित जाप करें।

कुंभ राशि: आघात का सामना करने के लिए बहुत साहस और शक्ति की आवश्यकता होगी। आप वित्तीय बाधाओं का अनुभव कर सकते हैं और इस प्रकार, धन को पहले से कहीं अधिक महत्व देते हैं। घर में कुछ समस्या हो सकती है। हालाँकि, आपका प्रिय आपको खुश करने के लिए कुछ कर सकता है। आप अपने घर के पुनर्गठन में कुछ समय बिता सकते हैं।
शुभ रंग : भूरा।
शुभ समय: शाम 5 बजे से शाम 7:45 बजे के बीच।
उपायः गाय को गुड़ खिलाएं।

मीन राशि: आप जिन मुद्दों से निपट रहे हैं, उनसे निपटने के लिए आप किसी करीबी से सलाह ले सकते हैं। वित्तीय लाभ आपकी चिंताओं को कम कर सकते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियां आपको तनाव देती हैं। धार्मिक कार्यों में आपका रुझान बना रह सकता है और इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।
शुभ रंग : लैवेंडर।
शुभ मुहूर्त: दोपहर 3:30 बजे से शाम 5 बजे के बीच।
उपायः बादाम (छिलके सहित), साबुत मूंगफली, चने, घी आदि खाएं और धार्मिक व आध्यात्मिक स्थानों पर पीला वस्त्र चढ़ाएं।

Keywords: आज का राशिफल, आज का राशिफल तुला राशि, आज का राशिफल मेष राशि, आज का राशिफल कुंभ 2020, आज का राशिफल मकर, आज का राशिफल सिंह राशि, आज का राशिफल दैनिक भास्कर, आज का राशिफल सभी राशियों का, आज का राशिफल नवभारत टाइम्स, आज का राशिफल अमर उजाला, आज का राशिफल आज तक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button